Saturday, May 11, 2024

सरकार ने युवाओं को बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया: खड़गे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि भारत के 25 साल से कम उम्र के 42.3 फीसदी स्नातक बेरोजगार हैं और उन्होंने सरकार पर उन्हें बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीनने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि युवाओं को अब मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक्स, पूर्व ट्विटर पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, “भारत के 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं। मोदी सरकार ने उन्हें बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया है।”

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने साझा किया, “प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियों का वादा हमारे युवाओं के दिल और दिमाग में एक क्रूर मजाक की तरह गूंजता है।”

उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन से लेकर नौकरी पाने तक की प्रक्रिया दैनिक संघर्ष की एक दुखद कहानी है। खड़गे ने कहा, “दुख की बात है कि अपनी विफलता को स्वीकार करने के बजाय, भाजपा ने इस आसन्न आपदा पर आंखें मूंद ली हैं। ‘अमृत काल’ जैसे वाक्यांशों ने हमारे युवाओं के घावों पर केवल नमक छिड़का है।”

उन्होंने कहा, “युवाओं को अब मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है। वे बेहतर जानते हैं कि जो सरकार 10 वर्षों में रोजगार पैदा नहीं कर सकी, वह कभी ऐसा नहीं कर पाएगी। भविष्य की रक्षा के लिए, इस सरकार को बदलो।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय