Saturday, April 27, 2024

रालोद ने बेमौसम बरसात से किसानों के नुकसान का मुद्दा उठाया, पीड़ित किसानों के लिए मांगा मुआवजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद भर में बेमौसम हुई बरसात से किसानों को काफी नुकसान हुआ है, जिसके मुआवजे की मांग को लेकर रालोद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे पुरकाजी से रालोद विधायक अनिल कुमार ने कहा कि गत दिनों जनपद भर में हुई बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि के कारण धान के किसान एवं गन्ने की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसान सड़क पर आने की कगार पर है।

रालोद के पुरकाजी विधायक ने केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि ओलावृष्टि एवं बरसात के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा दिया जाए, ताकि किसान अपने घर परिवार का लालन पालन कर सके।

शनिवार को रालोद विधायक, कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। रालोद कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा कि बेमौसम बरसात के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है। इससे किसान को भारी आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है।

मांग की गई कि सरकार मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए किसानों को फसल नुकसान का सर्वे कराकर उन्हें उचित मुआवजा दिलाएं। इसके अलावा रालोद पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार से जारी किए गए दलितों के ज़मीन के मामले में नए शासनादेश को भी वापस लेने की मांग की।

रालोद विधायक अनिल कुमार ने कहा कि सरकार ने शासनादेश जारी कर दलित समाज की जमीन बेचने के मामले में डीएम की अनुमति की बाध्यता खत्म कर दी है। उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका है कि इससे बहुत से भू-माफिया गरीब दलितों की मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं और उनकी जमीन औने-पौने दामों में खरीद सकते हैं।

इस मौके पर विधायक चंदन चौहान, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, दीन मोहम्मद आदि पार्टी कार्यकर्ता और नेता शामिल रहे। रालोद विधायक अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि 6 साल के दौरान सरकार की कोई खास उपलब्धि नहीं रही। इस दौरान सरकार ने केवल धार्मिक उन्माद पैदा करने का काम किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय