Wednesday, June 26, 2024

पीएम मोदी की डिग्री का विवाद, हाईकोर्ट ने यूनिवर्सिटी को जारी किया नोटिस, 3 नवंबर को अगली सुनवाई

अहमदाबाद। गुजरात उच्च न्यायालय ने गुरुवार को गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल को संबोधित करते हुए नोटिस भेजा। यह घटनाक्रम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह की दायर याचिकाओं के बाद हुआ। यह विवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर मानहानि की शिकायत से जुड़ा है।

अहमदाबाद में इस मानहानि मामले में फंसे अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह को अदालत में पेश होने के लिए पहला समन 15 अप्रैल को मिला, जिसके बाद 23 मई को समन आया। अप्रैल के समन को रद्द कराने के उद्देश्य से उन्होंने 16 सितंबर को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आप नेता जीयू की ओर से आपराधिक मानहानि की शिकायत के बाद अहमदाबाद मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा उन्हें पहले जारी किए गए समन का विरोध कर रहे हैं।

वे अहमदाबाद सत्र अदालत के फैसले को पलटने के लिए भी दबाव डाल रहे हैं, जिसने मजिस्ट्रेट अदालत के मूल समन का समर्थन किया था।

हालांकि, आपराधिक मानहानि के संबंध में मजिस्ट्रेट अदालत में मुकदमा 14 अक्टूबर को शुरू होने वाला है।

न्यायमूर्ति जेसी. दोशी ने याचिकाकर्ता के मुकदमे में देरी या स्थगन के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जबकि उनकी अपील उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।कोर्ट ने अगली सुनवाई 3 नवंबर को तय की है, तब तक नोटिस का जवाब दिया जाना है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय