Saturday, May 18, 2024

मेरठ में सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकालने को लेकर हुआ हंगामा, सपा विधायक समेत कई लोग हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। सम्राट मिहिर भोज को लेकर मेरठ जनपद में फिर से विवाद छिड़ गया है। सोमवार को मवाना में गुर्जर समाज द्वारा बिना अनुमति मिहिर भोज जयंती यात्रा निकालने पर पुलिस ने यात्रा रोक दी। इस पर गुर्जर समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ धक्कामुक्की हुई।

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने  भी इस यात्रा का विरोध किया। पुलिस ने सपा विधायक अतुल प्रधान समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद प्रदेश के राज्य मंत्री दिनेश खटीक और सपा विधायक ने मिहिर भोज की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सम्राट मिहिर भोज को लेकर गुर्जर समाज ने सोमवार को मवाना में यात्रा निकालने की तैयारी कर ली थी। पुलिस प्रशासन ने इस यात्रा को निकालने की अनुमति नहीं दी थी। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने भी इस यात्रा को निकालने का विरोध किया। करणी सेना ने कहा कि मिहिर भोज को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए यात्रा न निकाली जाए। पुलिस प्रशासन ने यात्रा नहीं निकालने देने की तैयारी कर ली थी, लेकिन सरधना के सपा विधायक अतुल प्रधान, मुखिया गुर्जर, कुलविंदर गुर्जर समेत गुर्जर समाज के युवाओं ने बिना अनुमति ही यात्रा शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने यात्रा को रुकवा दिया।

इस पर गुर्जर समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस के साथ धक्कामुक्की की। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सपा विधायक अतुल प्रधान समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया। एडीएम प्रशासन अमित कुमार, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसडीएम मवाना, सीओ मवाना आशीष शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने धारा 144 लगी होने का हवाला देकर यात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। केवल पैदल जाकर ही मिहिर भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की अनुमति दी गई।

अधिकारियों से वार्ता के बाद सपा विधायक और अन्य लोगों को पुलिस की गाड़ी से प्रतिमा तक जाने पर सहमति दी। इसके बाद लोगों को दो बसों में भरकर माल्यार्पण के लिए प्रतिमा तक ले जाया गया। गुर्जर समाज के लोगों ने हंगामा करते हुए बस के शीशे फोड़ दिए। इसके पुलिस ने सख्ती करते हुए लोगों को रोक दिया। कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात रही और ड्रोन के जरिए पूरे हालात पर निगाह रखी।

इसके बाद प्रदेश के जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पैदल जाकर ही मिहिर भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सपा विधायक ने भी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। एसपी देहात कमलेश बहादुर के अनुसार, धारा 144 लगी होने के कारण यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय