Friday, May 3, 2024

दिल्ली में स्वास्थ्य मॉडल ध्वस्त, अब पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल : भाजपा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भाजपा ने केजरीवाल पर पंजाब के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल स्वास्थ्य सेवाओं पर पंजाब के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि दिल्ली में उनका स्वास्थ्य मॉडल पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देखकर हैरानी होती है कि अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य सेवाओं पर पंजाब के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि दिल्ली में उनका स्वास्थ्य मॉडल पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब दिल्ली सरकार में सेवाओं की बदहाली या डॉक्टरों और दवाओं की कमी की कोई नई खबर सामने न आती हो और ऐसे समय में केजरीवाल द्वारा पंजाब के लोगों को बताना कि आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली की तरह पंजाब को भी विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएगी आश्चर्यजनक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सचदेवा ने कहा कि आज जब केजरीवाल दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में पंजाब के सामने गलत बयानी कर रहे हैं, उस दिन अखबारों में दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के खराब स्वास्थ्य की खबरें आ रही हैं, जहां बुनियादी मशीनें काम नहीं कर रही हैं, मेडिकल जांचें बहुत कम हो रही हैं और दवाएं गायब हैं। सरकारी अस्पतालों की हालत दयनीय है, रिपोर्टों में जीबी पंत जैसे अस्पतालों की खराब स्थिति सामने आई है। पंत अस्पताल का हाल बेहाल है जहां मरीजों को एमआरआई के लिए 39 महीने की तारीख दी जा रही है। मौलाना आज़ाद डेंटल कॉलेज दांत बदलने के लिए 13 महीने की तारीख दे रहा है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि चाहे वह पूर्वी दिल्ली का जीटीबी अस्पताल और चाचा नेहरू अस्पताल हों, पश्चिमी दिल्ली का दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल हो या मध्य दिल्ली का एलएनजेपी अस्पताल, सभी में डॉक्टरों, बिस्तरों, पैरामेडिकल स्टाफ, साफ-सफाई के अलावा दवाओं की कमी के कारण खबरों में बने रहते हैं।

मोहल्ला क्लीनिक को पूरी तरह से फेल बताते हुए उन्होंने कहा कि ये क्लीनिक पूरी तरह से दिल्लीवासियों को निराश कर रहे हैं और हम यह नहीं भूल सकते कि कैसे उन्हें कोविड चरण के दौरान बंद कर दिया गया था, जब पड़ोस की चिकित्सा सहायता की सबसे अधिक आवश्यकता थी।

दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की खराब हालत आखिरकार मंत्री आतिशी द्वारा मीडिया से बातचीत में एक विशेष कोविड अस्पताल की स्थापना में भ्रष्टाचार के बारे में बात करने और मंत्री सौरभ भारद्वाज द्वारा पिछले सप्ताह छापा मारकर मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टरों को निलंबित करने से साबित हो गई है। भारद्वाज ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि डॉक्टर क्लीनिकों से गायब थे और दवाएं गायब थी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के आशीर्वाद से दिल्ली सरकार द्वारा फैलाया गया भ्रष्टाचार दिल्ली सरकार के अस्पतालों के साथ-साथ मोहल्ला क्लीनिकों की दयनीय स्थिति के लिए जिम्मेदार है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय