Tuesday, May 21, 2024

नोएडा में प्राधिकरण अधिकारियों की शह पर अवैध निर्माण पर भेजा जा रहा है नोटिस, 60 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। ग्रेनो प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध रूप से काॅलोनी काटने, विला बनाने और अवैध निर्माण करने पर 1800 से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी किया हैं। धारा-10 के तहत जारी नोटिस में सभी को अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा गया है। मामले में बिसरख और इकोटेक -वन व थ्री थानो में 60 से अधिक लोगों पर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद कॉलोनाइजरों में हड़कंप मच गया है।
बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही के चलते अवैध रूप से कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजरों ने कुछ ही दिन में विला बनाकर बेच दिए। कई स्थानों पर तेजी से कॉलोनियां काटी जा रही है। मीडिया द्वारा इस बात को उठाने के बाद प्राधिकरण के अधिकारी नींद से जागे और प्राधिकरण के अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई की योजना बनाते हुए 1800 लोगों को धारा-10 के तहत नोटिस जारी किया हैं। इनमें काॅलोनाजर और विला बनाने वालों के अलावा कुछ किसान भी शामिल हैं।अधिकारियों ने कहा कि अवैध निर्माण नहीं हटाने पर उसे ध्वस्त किया जाएगा। बिसरख और इकोटेक वन और ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र समेत कई थाने में प्राधिकरण की ओर से अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।
जानकार लोगों का कहना है कि प्राधिकरण अधिकारियों की शह पर ही अवैध निर्माण कराए जाते हैं। साथ ही मिटटी का खनन किया जाता है। इस बात की जानकारी प्राधिकरण के आला अधिकारियों को भी होती है लेकिन इसके बावजूद संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की जाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय