Saturday, April 20, 2024

जगबीर सिंह हत्याकांड में सुनवाई 30 मई को होगी, किसी अन्य अदालत में मुकदमे के तबादले की दाखिल है याचिका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष जगबीर सिंह हत्याकांड के मुकदमे में हाईकोर्ट में दायर (टीए) याचिका पर 30 मई को निर्णय आएगा। पूर्व मंत्री योगराज सिंह सहित राज्य सरकार की ओर से भी मामले को अन्य अदालत में ट्रांसफर किए जाने के लिए हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया है।

स्थानीय अदालत में प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 1 जून की तिथि निर्धारित की गई है। राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष और किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह की 6 सितंबर 2003 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व मंत्री और रालोद नेता योगराज सिंह ने अलावलपुर माजरा गांव के राजीव उर्फ बिट्टू, प्रवीण और सिसौली निवासी एवं वर्तमान भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को नामजद कराया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुकदमे के ट्रायल के दौरान राजीव और प्रवीण की मौत हो चुकी है। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के खिलाफ अदालत में मुकदमा विचाराधीन है। किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या 5 के पीठासीन अधिकारी अशोक कुमार कर रहे हैं। कोर्ट में लिखित बहस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

अगली सुनवाई के लिए कोर्ट में 1 जून की तिथि निर्धारित की है। वादी मुकदमा पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने मुकदमे की सुनवाई दूसरी अदालत में कराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में राज्य सरकार ने भी याचिका दाखिल कर दी है। दोनों याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए 30  मई की तिथि तय की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय