Thursday, July 25, 2024

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सोमवार को

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। याचिका में कथित भूमि घोटाले से जुड़ेे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा उनकी याचिका को खारिज करने को चुनौती दी गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित सूची के अनुसार, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ 13 मई को मामले की सुनवाई करेगी।

 

 

गौरतलब है कि इसी पीठ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटालेे के आराेेपों के मामले में एक जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

 

 

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सोरेन द्वारा चुनाव के मद्देनजर अपनी रिहाई की मांग को लेकर दायर एक अलग याचिका का निपटारा कर दिया। इसमें कहा गया है कि तीन मई को गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा उनकी याचिका खारिज करने के आदेश के मद्देनजर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता की प्रार्थना निरर्थक हो गई है।

 

 

ईडी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय