Wednesday, September 18, 2024

मोरना में भैंसा-बोगी पर टूटकर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, भैंसे की मौत, 3 घायल

मोरना। क्षेत्र में कम्हेड़ा-कवाल मलिक पुरा मार्ग पर जर्जर हुई हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट होने से तार टूटकर वहां से गुजर रही भैंसा बोगी पर गिर गया। जिससे भैंसे की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। तथा बोगी पर सवार दम्पत्ति व एक किशोर झुलस कर घायल हो गये। घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है। मौके पर पहुँची पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने जानकारी की। वहीं किसान संगठन के नेता ने विद्युत विभाग के अधिकारी को ज्ञापन देकर कार्रवाई व पीडि़त किसान के लिये मुआवज़े की माँग की है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव कम्हेडा निवासी किसान चंद्रपाल 42 वर्ष पत्नी सुमन 36 वर्ष व भतीजा अक्षय 11 वर्ष शनिवार की सुबह सवेरे भैंसा बोगी द्वारा पशुओं के लिए चेरी काटकर लाने के लिये खेत पर जा रहे थे। जैसे ही वह कमहेड़ा–कवाल मार्ग से गुजर रहे थे तभी अचानक जर्जर लाइन में हुए फॉल्ट से लाइन का तार टूटकर भैंसा बोगी पर गिर गया। तेज़ करंट की चपेट में आकर भैंसे की मौके पर तड़पकर मौत हो गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीँ झुलसकर घायल हुए चन्द्रपाल, सुमन, अक्षय को आनन-फानन में ग्राम प्रधान शाहनवाज़ द्वारा जानसठ अस्पताल ले जाया गया। जहाँ से मुजफ़्फरनगर अस्पताल रैफर किया गया। मौके पर पहुँचे तहसीलदार जानसठ सतीश बघेल, ककरौली थाना प्रभारी निरीक्षक नोवेन्द्र सिंह सिरोही व विद्युत विभाग के एस डी ओ ने घटना की जानकारी की।

किसान संगठन के नेता अखिलेश चौधरी ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर पीडि़त किसान को पाँच लाख का मुआवजा राशि देने की मांग की है। उपखण्ड अधिकारी रविकुमार प्रजापति ने बताया कि घायलों को इलाज के लिये विभाग द्वारा राशि प्रदान की जायेगी । अगर कोई दिव्यांगता है तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा डिसेबिलिटी प्रमाण पत्र के माध्यम से मदद की जायेगी। विभाग के तकनीकी अधिकारी द्वारा जाँच कर भैंसा के नुकसान का मुआवजे का प्रावधान है। आज की घटना की रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी गयी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय