Wednesday, July 3, 2024

गाजियाबाद में डिफॉल्टरों की सूची तैयार करेगा आवास विकास परिषद, चलाएगा वसूली अभियान

गाजियाबाद। आवास विकास परिषद अब विभाग का करोड़ो रुपये लेकर बैठे डिफॉल्टरों की सूची तैयार कर रहा है। विभागीय अधिकारियों ने 15 नामों की सूची तैयार कर ली है जिन पर करीब 441 करोड़ रुपये का बकाया है। जल्द ही इन सभी बकायदारों के प्रोजेक्ट पर विभाग नोटिस चस्पा करेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आवास विकास परिषद की ओर से बनाई गई सूची में सामने आया है कि इन बिल्डरों पर पांच से छह वर्ष से बकाया चल रहा है। मैसर्स फयूटेक फिल्टर प्रा.लि. पर विभाग का 12 वर्ष से 10834.80 लाख रुपये का बकाया चल रहा है। इसके अलावा अन्य बिल्डरों पर 2018, 2019, 2021 व 2022 से बकाया चल रहा है। इन वर्षों में आवास विकास वसुंधरा कार्यालय संपत्ति विभाग की ओर से कई बार पत्राचार किया जा चुका है और कई को नोटिस जारी किया जा चुका है। बावजूद इसके इनके द्वारा विभाग में बकाया राशि जमा नहीं कराई जा रही है।

 

संपत्ति विभाग अधिकारी आनंद प्रकाश गौतम ने बताया कि आवास आयुक्त ने सभी बकायदारों की सूची तैयार कर उन्हें नोटिस जारी करने और उनके प्रोजेक्ट पर नोटिस चस्पा करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि एक बैनर तैयार कराया जा रहा है जिस पर सभी डिफाल्टरों के नाम होंगे। यह बैनर आवास विकास कार्यालय के साथ ही इसकी हर योजना में लगाए जाएंगे ताकि लोग इन बिल्डरों के झांसे में न आए। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि कई बड़े बकायेदार ग्रुप का केस कोर्ट में भी चल रहा है जिसकी वजह से उनसे वसूली करने में परेशानी आती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय