Monday, June 10, 2024

अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र निर्गत कराए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट पहुंचे कौरी समाज के सैकडों लोग

शामली। जनपद की कलेक्ट्रेट पहुंचे कौरी समाज के सैकड़ों लोगों ने जिले की तीनों तहसीलों में कौरी समाज के जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति के अंतर्गत बनाए जाने हेतु आदेश पारित किए जाने की मांग को लेकर  एक ज्ञापन एसडीएम को सोंपा है। साथ ही जल्द ही उक्त समस्या का समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन व आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में कौरी समाज के लोग शामली कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहाँ उन्होंने उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा हमारा धर्म हिंदू पसा जुलाहा व जाति कौरी मानी गई है। जोकि एक अनुसूचित जनजाति में आती है।

जिसके संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार के शासन आदेश उत्तर प्रदेश अनुसूचित जनजाति आयोग द्वारा व विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कौरी समाज के लोगों के जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति के बनाए जाने के आदेश किए गए हैं। साथ ही मंडल आयुक्त कार्यालय से आदेश जारी हुए हैं कि जनपद की तीनों तहसीलों मे कौरी समाज के बच्चों के जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जनजाति के बनाए जाने है। लेकिन उसके बावजूद भी ऐसा नहीं हो रहा है। जिसके चलते कौरी समाज के बच्चों का भविष्य अंधकार में जा रहा है।

कलेक्ट्रेट पहुंचे कौरी समाज के लोगों ने उप जिलाधिकारी से तीनों तहसीलों के तहसीलदारों को अपनी तहसीलों से कौरी समाज के बच्चों के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र 7 दिन में निर्गत कराए जाने की मांग की है और ऐसा न होने पर समाज के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन व आत्मदाह की चेतावनी दी गई है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय