Saturday, June 22, 2024

मैंने द्रविड़ को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो नहीं माने- रोहित

न्यूयॉर्क। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद से समाप्त हो रहा है और उन्होंने फिर से आवेदन नहीं करने का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने द्रविड़ के कार्यकाल के बारे में खुलकर बात की। रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ प्री मैच कॉन्फ्रेंस पर मंगलवार को कहा, “मैंने उन्हें टीम में बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन जाहिर है, ऐसी कई चीजें हैं जिनका उन्हें ध्यान रखना होगा।” द्रविड़ के लिए ट्रॉफी जीतने के सवाल पर रोहित थोड़ा सचेत नजर आए। उन्होंने कहा, “हमने इस बारे में नहीं सोचा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब मैंने आयरलैंड में डेब्यू किया था, वह मेरे पहले अंतर्राष्ट्रीय कप्तान थे तो मेरा और उनका संबंध बहुत लंबा है। वह हम सबके लिए एक रोल मॉडल हैं। हम उनको खेलते देख ही बड़े हुए हैं।” “हम जानते हैं कि एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर क्या हासिल किया है और साथ ही उन्होंने टीम के लिए पिछले कई वर्षों में क्या किया है, टीम को मुश्किल हालातों से उबारा है। और इसी के लिए वे जाने जाते हैं। उन्होंने अपने पूरे करियर में बहुत दृढ़ संकल्प दिखाया है और यही कुछ ऐसा है, जिसे जब वे कोच के तौर पर यहां आए, तो मैं उनसे सीखना चाहता था।

 

यह बहुत ही सफल रहा है, बड़ी जीत के अलावा मुझे लगता है कि हमने सभी प्रमुख टूर्नामेंट और सीरीज जीती हैं।” भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान उनके पास सबसे बड़ा मौक़ा था, लेकिन फ़ाइनल में वे चूक गए। यह रोहित और टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा झटका था और उन्हें इससे उबरने में समय लगा। अब वे फिर से एक और फाइनल या ट्रॉफी जीतने के बारे में अधिक नहीं सोचना चाहते हैं।

 

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 के बाद शुरू हुआ था और वनडे विश्व कप 2023 के साथ समाप्त हुआ था। लेकिन उनके कार्यकाल को अगले छह महीने यानी टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया। 13 मई को बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगले भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए और 27 मई तक आवेदन की अंतिम तिथि तय की। नए भारतीय पुरुष मुख्य कोच को जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों के लिए नियुक्त किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय