Thursday, May 9, 2024

गुरुग्राम में अवैध अस्पताल का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग और मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वायड की एक संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में एक अवैध अस्पताल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। फ्लाइंग स्क्वायड के डीएसपी इंद्रजीत यादव के मुताबिक, चक्करपुर में फर्जी भगवान कृष्ण अस्पताल कानूनी दस्तावेज के बिना चल रहा था।

छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपी हिमाचल प्रदेश निवासी राजूमल मौके पर मिला और एक मरीज भी भर्ती पाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यादव ने कहा, छापा मारने वाली टीम ने जब अस्पताल के पंजीकरण के दस्तावेज मांगे, तो 12वीं पास आरोपी कोई भी दस्तावेज पेश करने में विफल रहा। कथित अस्पताल डीएलएफ फेज-2 निवासी डॉक्टर प्रेम चंद गुप्ता के नाम पर पंजीकृत था।

पूछताछ के दौरान संदिग्ध ने बताया कि वह मरीजों का इलाज करता था और कभी-कभी इलाज की प्रक्रिया के लिए गुप्ता से फोन पर बात करता था।

टीम ने दो अल्ट्रासाउंड मशीन, लिंग निर्धारण जांच में इस्तेमाल होने वाली एमटीपी किट, स्टांप और कुछ दवाएं जब्त की हैं।

उन्होंने कहा, हमने प्रेम चंद गुप्ता और अर्पित सिंह मोंगिया (सोनोलॉजिस्ट) के स्टाम्प बरामद किए। आरोपी ने दो डॉक्टरों की मिलीभगत से अवैध रूप से एमटीपी किट बनाए और बिना किसी मेडिकल डिग्री के मरीजों का इलाज कर रहे थे।

टीम ने आरोपी के खिलाफ सेक्टर 29 थाने में मामला दर्ज किया है।

डीएसपी ने कहा, फ्लाइंग स्क्वाड ने जनवरी 2023 से अवैध अस्पताल और क्लीनिक चलाने में कथित रूप से शामिल 26 आरोपियों के खिलाफ 21 एफआईआर दर्ज करने में मदद की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय