Saturday, May 18, 2024

नैनीताल के वीरभट्टी में अवैध मदरसा होगा ध्वस्त, सीएम धामी ने दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नैनीताल। उत्तराखंड में अवैध निर्माण पर मुख्यमंत्री पुश्कर धामी के सख्त एक्शन के बाद लगातार सरकारी जमीनों को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करने का काम जारी है। इसके साथ ही अवैध धार्मिक स्थलों पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जारी है।

इन सब के बीच, मुख्यमंत्री धामी ने अब अवैध मदरसों पर भी सख्त एक्शन लिया है। नैनीताल के वीरभट्टी में जिस तरह से 24 बच्चों के साथ प्रताड़ना का मामला सामने आया था, उसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने इस पर सख्त कदम उठाया है।मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब नैनीताल के वीरभट्टी केअवैध मदरसों पर भी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं अवैध धार्मिक अतिक्रमण पर भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सख्ती का असर दिखने लगा है। सबसे पहले पहले टांडा के जंगल में अतिक्रमण कर बनाई गई मस्जिद और फिर मदरसे को ध्वस्त किया गया। उसके बाद अब नैनीताल से सटे वीरभट्टी में करीब 13 सालों से संचालित विवादित अवैध अंजुमनइकरा मदरसे को भी ध्वस्त किया जाएगा। इसके लिए एसडीएम ने संचालक को नोटिस जारी कर दिया है।

जिला प्रशासन की टीम ने 8 अक्टूबर को वीरभट्टी क्षेत्र में संचालित हो रहे अवैध मदरसे का पर्दाफाश किया था। जिसमें टीम ने वहाँ रखे गए 24 बच्चों को उनके स्वजनों के सुपुर्द किया था। टीम ने उस मदरसे को सील भी कर दिया था। पूछताछ में बच्चों ने मदरसा संचालक पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सरकारी भूमि पर अवैध रूप से मदरसे का निर्माण किया गया था। जिसके बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर इस मदरसे को ध्वस्त किया जायेगा। अब तक जांच में प्रदेश में 50 से अधिक मदरसे संदिग्ध पाए गए हैं। जांच के आधार पर सरकार सभी के विरुद्ध कार्यवाई करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय