Friday, May 17, 2024

धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक होनी है। सचिवालय में होने वाली बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

जुलाई महीने की यह पहली मंत्रिमंडल बैठक बुलाई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिसमें तमाम महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगने के साथ ही समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में उद्यान और कृषि विभाग के लिए एक महानिदेशक की नियुक्ति के लिए पद सृजित करने का प्रस्ताव, उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी का प्रस्ताव, इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव आ सकता है।

साथ ही महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास से संबंधित महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधित प्रस्ताव, राशन कार्ड धारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर चीनी – नमक देने का प्रस्ताव मुहर लगने की संभावना है।

वहीं, राजकीय अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में पंजीकरण शुल्क को बराबर करने का प्रस्ताव, विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए अलग कैडर बनाने का प्रस्ताव, कैथ लैब स्थापित करने का प्रस्ताव, स्क्रैप पॉलिसी के बाद अब कंडम वाहनों को बिक्री के लिए नीति का प्रस्ताव, मानसिक स्वास्थ्य देखरेख अधिनियम का प्रस्ताव के साथ ही लावारिश डेड बॉडी पर मेडिकल छात्र प्रेक्टिकल कर सके इससे संबंधित नियमावली के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय