Sunday, May 5, 2024

फरीदाबाद में इंस्टाग्राम पर लडक़ी बन युवक से की दोस्ती, फिर किया ब्लैकमेल,गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फरीदाबाद। इंस्टाग्राम पर लडक़ी के नाम पर झूठ आईडी बनाकर युवक से दोस्ती करके उसे मर्डर केस में फंसाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को रविवार को साइबर थाना एनआईटी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साइबर थाना एनआईटी प्रभारी नवीन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपी को सूरजपुर, गौतम बुद्धनगर उतरप्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आऱोपी दिलशाद हुसैन उर्फ दिल्लू उर्फ कादर बिहार गोपाल गंज जिले के गांव कपुरचिक का रहने वाला है। वर्तमान में गांव सुरजपुर गौतम बुद्धनगर में रह रहा है।

22 सितंबर को इंस्टाग्राम पर शिकायतकर्ता कमल के पास अंजली नाम की लडक़ी की फ्रैंड रिक्वट आई। जिस पर कमल की लडक़ी बनी आरोपी से चैट होने लगी। करीब 5-7 दिन चैट होने पर आरोपी ने शिकार युवक से मिलने की बात कही और बताया कि वह हॉस्टल में रहती है। आरोपी ने फोन नम्बर मांगा और 21 सितम्बर को मिलने के लिए युवक कमल को बदरपुर बॉर्डर पर बुलाया। लडक़ी बना आरोपी, कमल से काफी इंतजार करने के बाद भी नहीं मिला। तब कमल ने फोन कर बात की तो लडकी ने कहा कि वह वापिस चली गई है। आज नहीं मिल सकती। उसी शाम को कमल के पास आरोपी ने फोन करके कहा कि वह अंजली का हॉस्टल इंचार्ज बोल रहा है। अंजली हॉस्टल से भाग गई है। वह तुमसे मिलने गई थी। उसका मर्डर हो गया है और मर्डर तूने किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मर्डर वाली बात किसी को नहीं बताने के लिए उसने 20000 रुपये मांगे, पीडि़त कमल ने डरकर पेटीएम के माध्यम से 15000 रुपये आरोपी ट्रांसफर कर दिए। फिर 22 सितम्बर को आरोपी ने डीएसपी राहुल बनकर बात की और कहा कि अंजली का मर्डर तूने किया है। तुझे घर से उठा लेंगे और तुझे फांसी हो जायेगी। अगर बचना चाहता है तो 1,00,000 रुपये दे तुझे कुछ नहीं होने दूंगा।

डर के कारण कमल ने अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर पैसे भेजे। फिर भी आरोपी के धमकी भरे फोन आते रहे तो पीडित कमल ने भाई के खाते से भी ट्रांजेक्शन कर पैसे भेजे। साइबर ठगी का एहसास होने पर पीडित कमल ने थाना साइबर एनआईटी में शिकायत दी। जिस पर साइबर फ्रॉड की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। आरोपी के खिलाफ साक्ष्य से जुटाए गए। जांच के बाद आरोपी को गांव सुरजपुर गौतम बुद्धनगर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी से 2 मोबाइल, 3 सिम, एचडीएफसी डेबिट कार्ड, 105000 रुपये नगद बरामद किए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय