Saturday, September 28, 2024

हापुड़ में माफियाओं की करोड़ों रुपए की जमीन कब्जा मुक्त, डीएम ने दी चेतावनी

हापुड़। जिले के पिलखुवा विकास प्राधिकरण की टीम ने हापुड़ और पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में 55 हजार वर्ग मीटर भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया है। इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वाले माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी और हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष प्रेरणा शर्मा द्वारा अवैध निर्माणों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हुए हैं। इसी के क्रम में प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में प्रभारी अधीक्षण अभियंता-सक्षम अधिकारी एचपीडीए के नेतृत्व में पुलिस बल के सहयोग से 6 प्रकरणों में ध्वस्तीकरण व 1 प्रकरण में सीलिंग की कार्यवाही हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एचपीडीए की इस कार्यवाही में गोपाल कुमार आर्य द्वारा ग्राम इमटौरी, चितौली रोड, निकट हापुड़ बाईपास रोड, ‘ग्रीनवेल्ट में लगभग 10 हजार वर्ग मीटर में की गयी अवैध प्लाटिंग, शाहिद आदि द्वारा सामियां गार्डन कालोनी के सामने बुलन्दशहर रोड, हापुड़ पर लगभग 6 हजार वर्ग मीटर में जा रही अवैध प्लाटिंग, पवन कुमार द्वारा चितौली रोड पर ईंट भट्टे के पास पर लगभग 15 हजार वर्ग मीटर में की गई अवैध प्लाटिंग, विजय कुमार मित्तल द्वारा सामिया कालोनी के सामने बुलन्दशहर रोड पर लगभग 12 हजार वर्ग मीटर में की गई।

अवैध प्लाटिंग, मोहम्मद हाजी अय्यूब और शाहिद मंसूरी द्वारा चितौली रोड पर लगभग 4 हजार वर्ग मीटर में की गई अवैध प्लाटिंग शहनवाज द्वारा चितौली रोड़ हापुड़ लगभग 8 हजार वर्ग मीटर में की गई प्लाटिंग को ध्वस्त किया। वहीं, कार्यवाही के दौरान ने टीम ने किरनपाल व तेजपाल सिंह पुत्र स्व० हट्टी सिंह द्वारा ग्राम अब्दुल्लापुर बंसत फरीदपुर उर्फ गोयना हापुड़ पर अवैध रूप से बनायी जा रही 6 दुकानों को सील किया गया।

इस अभियान में प्रभारी प्रवर्तन प्रवीण गुप्ता, अवर अभियन्ता पीयूष जैन व राकेश सिंह तोमर व HPDA प्राधिकरण का सचल दस्ता शामिल था। हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव द्वारा अवैध निर्माणकर्ताओं को पुन चेतावनी दी है कि वह अवैध कालोनी, विकास और निर्माण को तत्काल रोककर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराकर ही विकास और निर्माण करें, अन्यथा प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण व सीलिंग की कार्यवाही करने के साथ-साथ ऐसे अवैध निर्माणकर्ताओं के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय