Wednesday, June 26, 2024

मेरठ में घर में एक साथ निकले सांप के 40 बच्चे, कॉलोनी में मची सनसनी

मेरठ। थाना टीपी नगर क्षेत्र के सरस्वती लोक कॉलोनी में घर में सांप के 40 बच्चे निकलने से अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना क्षेत्रीय लोगों ने वन विभाग की टीम को दी। टीम ने मौके पर पहुंच कर सांप के बच्चों को रेस्क्यू किया और उन्हें जंगल में छुड़वाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरस्वती लोक के मकान नंबर सी-220 में जगजीत सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार को उनके घर में नीचे की मंजिल में सांप के छोटे-छोटे कई बच्चे दिखाई दिए। सांप के बच्चे देखकर उनके और परिवार के लोगों के होश उड़ गए।

 

सूचना पर वन विभाग की एसडीओ अंशु चावला व उनकी टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग के दरोगा विशंभर सिंह के नेतृत्व में सांप के बच्चों को रेस्क्यू किए जाने का अभियान चलाया गया।

 

विशंभर सिंह ने बताया कि सांप के बच्चों की लंबाई छह से सात इंच है। यहां पर करीब 40 की संख्या में सांप के बच्चे निकले हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को यहां से 28 सांप के बच्चे पकड़े गए थे, जिन्हें पकड़कर जंगल में छुड़वा दिया गया। बुधवार को फिर से सूचना के बाद मौके से 12 बच्चे और मिले। इन्हें भी पकड़कर जंगल में छुड़वा दिया गया है। मकान के आसपास और भी छानबीन की गई, लेकिन अन्य सांप या उनके बच्चे नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि सीवर मार्ग से बच्चे अंदर आ गए हों।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय