Friday, April 26, 2024

मेरठ में पुलिस ने चोरी हुई अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति बरामद की,लाखों कीमत में थी मूर्ति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। उत्तर प्रदेश मेरठ शहर में पुलिस ने प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की एक बेशकीमती मूर्ति बरामद की है। साथ ही पुलिस ने मूर्ति चोरी करने वाले चोर भी गिरफ्तार किया है। दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित बगलामुखी मंदिर एक व्यक्ति पूजा करने के बहाने पहुंचा था। इस दौरान मंदिर में रखी दुर्गा मां की अष्टधातु की मूर्ति पर हाथ साफ कर फरार हो गया। मंदिर के पुजारी ने अगले दिन जब पूजा करने पहुंचे तो घटना का पता लगा। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस द्वारा मंदिर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। फुटेज में चोर को मूर्ति लेकर फरार होते हुए देखा गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना क्योंकि शहर के वीआईपी कहे जाने वाले सिविल लाइन क्षेत्र में हुई थी। इसलिए पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे थे। यही वजह रही कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोर को चोरी की गई मूर्ति के साथ गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया। घटनास्थल क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक तिवारी ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बंगलामुखी माता मंदिर से एक चोर पूजा करने के बहाने मंदिर में पहुंचा और थोड़ी ही देर में देवी माता की लाखो रुपये कीमत की अष्टधातु की मूर्ति चुराकर फरार हो गया। हालांकि ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गया।

 

इस मामले में पुलिस ने मंदिर के पुजारी गोपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसमें एक युवक मूर्ति उठाकर ले जाता दिखाई दे रहा है। इस युवक को जिसका नाम शोभित पुत्र अशोक निवासी थाना नौचंदी क्षेत्र है शिनाख्त के बाद आज गिरफ्तार कर मूर्ति को बरामद कर लिया गया है। घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक व्यक्ति मंदिर में पहुंचकर पहले पूजा करता है। इसके बाद धीरे से अष्टधातु मूर्ति को उठाता है अपने जैकेट के अंदर छुपाकर चला जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय