Friday, May 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में बीएसए ने शिक्षक पर कराया मुकदमा दर्ज, मृतक व्यक्ति के शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर कर रहा था नौकरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। ग्राम कासमपुर भूम्मा के विद्यालय में पिछले 2 वर्षो से एक मृतक व्यक्ति के फर्जी कागजो के आधार पर नौकरी कर रहे एक शिक्षक के विरूद्ध जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि ज्ञानेन्द्र सिंह पुत्र विशम्बर सिंह निवासी दयालपुर मेरठ की नियुक्ति ग्राम नंगला खेपड में हो गयी थी। जब ज्ञानेन्द्र अपना नियुक्ति पत्र लेने के लिये जा रहा था उसी दौरान सडक दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गयी थी। इसके बाद ग्राम बूढा जयसिंहपुर, थाना हस्तिनापुर जिला मेरठ निवासी ओमपाल पुत्र खडक सिंह ने ज्ञानेन्द्र के शैक्षिक प्रमाण पत्रो का कूट रचित प्रयोग कर 2 वर्ष पूर्व शिक्षा विभाग मुजफ्फरनगर के कासमपुर भूम्मा विकास खंड जानसठ के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की नौकरी प्राप्त कर ली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मृतक के भतीजे रविन्द्र कुमार ने शासन को शिकायती पत्र लिखकर अपने चाचा ज्ञानेन्द्र सिंह के नाम पर फर्जी तरीके नौकरी कर रहे ओमपाल सिंह की जांच कराने की मांग की।

जनपद मुजफ्फरनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए एक कमैटी का गठन कर जांच करानी शुरू कर दी। जांच में सभी कुछ सत्य पाया गया उसी आधार पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने मंगलवार की देर शाम ओमपाल के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है एवं  ओमपाल सिंह द्वारा धोखाधडी कर अवैध रुप से प्राप्त की गयी नियुक्ति उपरान्त प्राप्त वेतन एवं सभी देय भत्तों की सम्पूर्ण धनराशि की वसूली किये जाने के आदेश पारित किये है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय