Sunday, September 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में किसानों ने सिर मुंडवाकर जलाई गन्ने की होली, 21 तक रोज मंदिर में जलाएंगे दिया

मंसूरपुर। गन्ना मूल्य घोषित न होने से योगी सरकार से कुंठित किसानों ने सिर मुंडा कर गन्ने की होली जलाई। साथ ही ऐलान किया कि 21 जनवरी तक हर रोज भगवान के मंदिर में दिया जलाकर भगवान से प्रार्थना की जाएगी कि भगवान इस सरकार को सद्बुद्धि दें, जिससे वह किसानों के मर्म को समझ कर गन्ना रेट की जल्द से जल्द घोषणा करें।

रविवार को हाडकंपा देने वाली सर्दी में गांव नावला के किसान विनीत त्यागी के नेतृत्व में अपना सिर मुंडवा कर बहुत कम वस्त्र पहनकर हाईवे पर नावला ओवरब्रिज के समीप पहुंचे। वहां पर उन्होंने गन्ने की होली जलाई। समस्त किसान योगी सरकार से कुंठित नजर आ रहे थे। किसानों का कहना था कि महाराज की सरकार में रामराज आया हुआ है, मगर इस रामराज में किसानों की क्या दुर्दशा हो रही है, यह शायद सरकार को नजर नहीं आ रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि गन्ना सीजन को कई माह बीत गए, लेकिन सरकार ने अभी तक गन्ने का कोई रेट घोषित नहीं किया। सरकार मिल मालिकों के दबाव में आती नजर आ रही है। किसान लगातार धरने दे रहे हैं आंदोलन कर रहे हैं, इतनी सर्दी

में भी किसान पूरी रात धरनों पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार को कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा। किसान करें भी तो क्या करें। अब तो बस एक ही मार्ग बचा है कि भगवान से मांग की जाये कि भगवान ही कोई ऐसी सद्बुद्धि योगी सरकार को दे कि जिससे उन्हें किसानों की याद आए और वह गन्ना मूल्य घोषित करें।

उन्होंने बताया कि इसलिए अब हर रोज 21 जनवरी तक गांव से नंगे पैर पैदल चलकर हाईवे पर नावला कट के सामने भगवान के मंदिर में एक दीपक जलाया जाएगा और प्रार्थना की जाएगी कि भगवान कोई मेहर कर दे। अगर 21 जनवरी तक भी गन्ना मूल्य घोषित नहीं हुआ, तो फिर जैसा भगवान का आदेश होगा वैसा किसानों द्वारा किया जाएगा।

इस मौके पर मुख्य रूप से जितेंद्र त्यागी, राजेंद्र त्यागी, प्रमोद त्यागी, मांगे त्यागी, बिट्टू त्यागी, विनीत त्यागी, विनय त्यागी, पवन त्यागी, काला, नाजिम त्यागी, जितेंद्र, राममुकुट धनगर, सचिन, ऋषिपाल त्यागी, श्याम त्यागी, तरुण त्यागी, तनवीर, प्रवेज त्यागी, चारु त्यागी सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय