Friday, October 18, 2024

मुजफ्फरनगर में कांवडियो ने पैट्रोल पम्प के मैनेजर व युवक को पीटा, कांवड़ियों के वेश में अराजक तत्वों ने मचाया तांडव, जिला प्रशासन की बढ़ी चिंता

मुजफ्फरनगर। कावड़ यात्रा अभी बढऩी शुरू ही हुई है और 2 अगस्त को शिवरात्रि का जलाभिषेक होगा, लेकिन शुरुआत में ही कावडिय़ों के नाम पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा लगातार हंगामा करने की खबरें आने लगी है, जिसने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कावड़ यात्रा को योगी सरकार द्वारा पिछले 7 साल में समुचित सम्मान दिया जा रहा है और बाकायदा पुष्प वर्षा भी की जा रही है। कावड़ हर साल बढ़ भी रही है, पर इसमें अब ऐसे शरारती तत्व भी शामिल होने लगे हैं, जो कांवडिय़ों के भेष में अराजकता को बढ़ा रहे हैं।

कावड़ यात्रा में छपार में श्रीलक्ष्मी होटल पर प्याज का खाना देने के नाम पर कावडिय़ों ने होटल पर तोडफ़ोड़ की थी और गाडिय़ां तोड़ दी थी, साथ ही पुलिसकर्मियों को भी पीट दिया था। आज मुजफ्फरनगर में आर्य समाज रोड पर भी कावडिय़ों ने एक युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिस पर आरोप है कि उसने कांवड़ खंडित कर दी है। हालांकि पुलिस युवक को मंदबुद्धि बता रही हैं।

इस संबंध में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि मिनाक्षी चौक पर संचालित कांवड़ शिविर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति अपने हाथ में एक छड़ी लेकर आया तथा उसके द्वारा छड़ी को शिविर में बैठे कांवडिय़ा की तरफ करके हवा में लहराया गया। इस पर कांवडिय़ों द्वारा उक्त व्यक्ति के साथ मारपीट की गयी । ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर उक्त व्यक्ति को कांवडिय़ों से बचाते हुए उपचार/मेडिकल परीक्षण हेतु अस्पताल भेजा गया।

रोज ही ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। आज ही मंसूरपुर क्षेत्र में रिलायंस पेट्रोल पंप पर कांवडि़ए पेट्रोल पंप के अंदर बैठकर आम खा रहे थे। पेट्रोल पंप के मैनेजर ने वहां खाने से मना किया, तो उन्होंने मैनेजर की पिटाई कर दी। कावड़ यात्रा का अभी पीक बाकी है और 2 अगस्त तक निरंतर कांवडि़ए आने हैं, जिनकी संख्या रोज बढ़ रही है ऐसे में कांवडिय़ों के भेष में अराजक तत्वों द्वारा इस तरह लगातार की जा रही मारपीट की घटनाएं इस जिले में प्रशासन की चिंताएं लगातार बढ़ा रही है।

बताया जा रहा है कि मंसूरपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को बेगराजपुर रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप आम के बाग से आम तोड़कर खा रहे कावडिय़ों को रिलायंस पेट्रोल पंप के कर्मचारी गांव दौलतपुर निवासी मनोज उर्फ शेरू ने आम खाने से मना किया। इस बात को लेकर कावडिय़ों ने हंगामा करते हुए मनोज के साथ मारपीट कर दी, जिससे मनोज घायल हो गया। मंसूरपुर पुलिस ने घायल मनोज को बेगराजपुर मेडिकल में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

इस संबंध में सीओ खतौली राम आशीष यादव ने बताया कि आज थानाक्षेत्र मंसूरपुर के बेगराजपुर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के शेड के नीचे बैठ कर कुछ कांवडिय़े आम खा रहे थे। पेट्रोल पंप पर काम करने वाले मनोज कुमार द्वारा मना करने पर कांवडिय़ों द्वारा मनोज कुमार के साथ मारपीट कर दी गयी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी खतौली द्वारा पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचकर घायल को उपचार व मेडिकल परीक्षण हेतु अस्पताल भेजा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय