Friday, April 26, 2024

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन ने कचहरी में किया प्रदर्शन, 20 मार्च को दिल्ली करेंगे कूच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन द्वारा किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर 14 सूत्रीय ज्ञापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार को दिया गया।

ज्ञापन में मुख्य रूप से सरकार द्वारा गन्ना मूल्य पढ़ाने के लिए पुनर्विचार करना और किसानों के खेतों में छुट्टा पशुओं द्वारा जान माल की हानि हो रही है, उसके लिए पशुशाला बनवाने के लिए, चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार किसानों की बिजली फ्री फसलों का लाभकारी मूल्य वैसी 2 प्लस 50 स्वामीनाथन आयोग फॉर्मूले को लागू करना, भूमि अधिग्रहण नीति को किसानों के लिए लाभकारी बनाना, मंडी व्यवस्था सुदृढ़ करना सोलर एनर्जी को बढ़ावा देना आदि मुद्दे प्रमुख रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ज्ञापन देने से पूर्व भारतीय किसान यूनियन जिला कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन की एक पंचायत का आयोजन भी किया गया, जिसमें हाल ही में 17 फरवरी  को सिसौली में हुई समीक्षा पंचायत में शीर्ष नेतृत्व द्वारा 20 मार्च की दिल्ली महापंचायत के आह्वान को लेकर अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली चलने के लिए विचार-विमर्श किया गया।

जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा व  राष्ट्रीय महासचिव ओमपाल सिंह मलिक ने संयुक्त रूप से अपने वक्तव्य में कहा कि 20 मार्च की दिल्ली की महापंचायत के लिए सभी व्यवस्था के अनुसार ट्रेनों से, बसों द्वारा व अपने निजी वाहनों द्वारा भारी संख्या में मुजफ्फरनगर जिले से कूच करने का कार्य करेंगे और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित दिल्ली की महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने का कार्य करेंगे।

ओमपाल सिंह मलिक ने यह भी कहा कि सभी कार्यकर्ता अपना ड्रेसकोड हरी टोपी  नियमित रूप से साथ रखें, जिससे भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं की एक अलग पहचान हो। पंचायत का संचालन जिला मीडिया प्रभारी चौधरी शक्ति सिंह ने किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से श्यामपाल चेयरमैन प्रदेश सचिव, गुलबहार राव नगर अध्यक्ष मुजफ्फरनगर, प्रमोद अहलावत, मनोज बालियान, रणधौल राठी, गुलाब चौधरी, विकास चौधरी, मानसिंह मलिक, संजय त्यागी, विजेंद्र बालियान, संजीव पवार, जोगिंदर पहलवान, सत्येंद्र चौहान, कुलदीप त्यागी, सरदार अमीर सिंह, कय्यूम अंसारी, राजा गुर्जर, शशि गुर्जर, साजिद कुरेशी, पप्पू मलिक, बिट्टू प्रधान, माजिद राणा, मोहब्बत अली महबूब अली सलीम कुरेशी, सतीश रॉयल, राजू पिनना, राजेन्द्र बालियान आदि के साथ साथ सैंकड़ों कार्यकर्ता व पधाधिकारी व किसान मौजूद रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय