Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में बजाज शुगर मिल के केन डिपार्टमेंट पर किसानों ने की तालाबंदी, जमकर काटा हंगामा  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थित भैसाना बजाज शुगर मिल पर गन्ने के भुगतान को लेकर किसानों का पिछले 25 दिनों से धरना चल रहा है ।जिसके चलते शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने मिल में स्थित केन डिपार्टमेंट की तालाबंदी करते हुए जमकर हंगामा काटा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल आपको बता दें कि बुढ़ाना तहसील में स्थित भैसाना बजाज शुगर मिल पर किसानों के गन्ने का 325 करोड रुपए भुगतान बकाया बताया जा रहा है ।जिसको लेकर किसानों का मिल परिसर के गेट पर पिछले 25 दिनों से धरना चल रहा है। गन्ने के भुगतान और गन्ने के डायवर्जन को लेकर आज मिल पर सैकड़ों किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर केन डिपार्टमेंट की तालाबंदी करते हुए जमकर हंगामा किया।

भारतीय किसान यूनियन के बुढ़ाना तहसील अध्यक्ष अनुज बालियान ने बताया कि मामला गन्ना भुगतान व गन्ने के डायवर्जन का है व इस केन डिपार्टमेंट में तालाबंदी की है व इसकी जरूरत ही नहीं है एवं इस पर हमें क्या करवाना है और गन्ना हमें अब दूसरी फैक्ट्री को देना है, पैसे तो हमारी दूसरी मांग है एवं ताला बंद होकर इनका काम बंद वह दूसरों का काम शुरू और अब समिति वाले अधिकारियों को बुलाएंगे साथ ही वह बताएंगे कि अब कहां और किसको गन्ना देना है, सवा 300 करोड रुपए बकाया है, आज हमें धरने पर 25-26 दिन हो गए है लेकिन अभी तक भुगतान नही किया गया।

इस बाबत जब एसडीएम बुढ़ाना अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तालाबंदी कहीं नहीं की गई है आज भारतीय किसान यूनियन की धरने को लेकर कॉल थी वह लोग धरने पर बैठे हुए हैं गन्ना भुगतान को लेकर यहां के किसानों का थोड़ा सा भुगतान पहले से ही बकाया चल रहा है मिल प्रशासन से बात हुई है उन्होंने कहा है कि दो-तीन महीने में किसानों के गन्ने का भुगतान सारा करा दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय