Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में सहकारी समितियों पर निर्विरोध सभापति निर्वाचित, समर्थकों ने मनाया जीत का जश्न

मुजफ़्फरनगर। किसान सहकारी समिति के चुनाव में जनपद में अनेकों स्थानों पर भाजपा समर्थित सभापति व उपसभापति विजयी रहे। समर्थकों ने मिठाई बांटकर व माला पहनाकर खुशी मनायी। हालांकि विपक्षी खेमें ने भी अपनी पूरी ताकत लगायी और अनेक समितियों पर कब्जा किया।

सदर क्षेत्र में किसान सेवा सहकारी समिति बहेडी पर सभापति संजय त्यागी उर्फ बुद्धू निवासी बडकली निर्विरोध निर्वाचित हुए। समर्थकों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। किसान सेवा सहकारी समिति के चुनाव में पुरकाजी विधानसभा में पूर्व विधायक प्रमोद उंटवाल के नेतत्व में हुई भागदौड़ में सात समिति पर भाजपा को कब्जा करने में सफलता मिली है। सभापति नियुक्त हुए नेताओं ने पूर्व विधायक के कैम्प कार्यालय पर पहुंचकर मिठाई खिलाकर पार्टी नेताओं और उनका आभार प्रकट किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान सहकारी समिति के सभापति पद के लिए रविवार को चुनाव सम्पन्न हुए, जिसमें संगठन के निर्देश पर पुरकाजी विधानसभा में पूर्व विधायक प्रमोद उंटवाल को समिति पर पार्टी की जीत के लिए जिम्मेदारी दी गई थी, पूर्व विधायक की रात दिन की मेहनत से नौ समिति में से सात समिति पर भाजपा का कब्जा हो गया। समिति के चेयरमैन बनने पर नेताओ ने पूर्व विधायक के कैम्प कार्यालय पर जाकर फूलमालाएं पहनाकर, मिठाई खिलाकर शीर्ष नेताओं सहित उनका आभार प्रकट किया।

पीनना  समिति से रविन्द्र सिंह, पूर्वी से मुलकराज, बहेड़ी से संजय त्यागी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर देवकुमार, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी, पिनना मण्डल अध्यक्ष जयकुमार मौजूद रहे। इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रमोद उंटवाल ने बताया कि भाजपा पार्टी की नीतियों के कारण लोगों का विश्वास पार्टी की ओर बढ़ता जा रहा है।समिति के चुनाव में अबकी बार लोगो का बड़ा लगाव देखने को मिला पूर्व विधायक ने कहा कि उनकी विधानसभा में किसी भी किसान को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

बुढ़ाना क्षेत्र के सहकारी समिति के सभापति पदों पर हुआ निर्वाचन शांति पूर्वक संपन्न हो गया। सभी समितियों पर निर्विरोध सभापति निर्वाचित हुए। बुढ़ाना की सहकारी समिति पर बिटावदा गांव निवासी सुमन पत्नी विनीत निर्वाचित हुई  और उप सभापति मुकुल मित्तल बने। इस दौरान सपा व रालोद कार्यकर्ताओं ने उत्साहित होते हुए जमकर जश्न मनाया। कस्बे के

बाजार में भी ढोल बजाते हुए जुलूस निकाला गया। खेड़ामस्तान समिति पर गांव सरनावली के ब्रह्मपाल निर्वाचित हुए। राजपुर छाजपुर समिति पर विरेन्द्र, खरड़ समिति पर करौदा के संजीव, अलीपुर अटेरना समिति पर गांव शाहडब्बर की देवांशी और हुसैनपुर कलां समिति पर गांव हबीबपुर के मदन सैनी निर्वाचित हुए। सभी समितियों पर निर्विरोध चुनाव सम्पन्न होने से पुलिस व प्रशासन को भी राहत मिली।

खतौली में सहकारी समिति के चुनाव पुलिस की मौजूदगी में शांतिपूर्वक संपन्न हुए। पमनावली सहकारी समिति रीना पमनावली सभापति, सोहनवीर कैलावड़ा उपसभापति, भंगेला सहकारी समिति पर अनिता भंगेला सभापति व बलराम टबीटा उपसभापति चुने गए।

गंगधाड़ी साधन सहकारी समिति पर मनोज चौहान गंगधाड़ी सभापति व विनोद बाहपुर उपसभापति, नावला सहकारी समिति पर बबीता शर्मा नावला सभापति व यशवीर भैंसी उपसभापति, फुलत सहकारी समिति पर तरुण मोघा दूधली सभापति व राजेश कुमार चंदसीना उपसभापति, सहकारी सेवा समिति गालिबपुर पर जयप्रकाश जावन सभापति व मुजाज

गालिबपुर उपसभापति चुने गए। चांदसमंद सहकारी समिति पर शशीबाला पिपलहेड़ा सभापति व अमित कुमार चांदसमंद उपभापति चुने गए। सहकारी समिति बड़सू इंद्रेश सभापति व संदीप सोम उपसभापति चुने गए।

मीरापुर क्षेत्र में साधन सहकारी समितियों का चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। सुरक्षा की दृष्टि के चलते भारी पुलिस बल तैनात रहा। रविवार को साधन सहकारी समितियों का चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। भूम्मा साधन सहकारी समिति पर अध्यक्ष पद पर गांव निवासी धर्मबीर गुर्जर तीसरी बार चेयरमैन चुने गए। इस से पहले वह अलग-अलग कार्यकाल में दो बार चेयरमैन रह चुके है। सिकरेडा साधन सहकारी समिति पर अध्यक्ष पद के लिए गांव शिवपुरी निवासी सीमा देवी निर्विरोध चुनी गई।

रामराज के गया हुसैनपुर स्थित साधन सहकारी समिति पर अध्यक्ष पद पर अशोक कुमार निर्विरोध चुने गए। सभी समितियों पर चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से भारी पुलिस बल तैनात रहा। किसान सहकारी समिति चुनाव में सभापति आशीष सैनी, उपसभापति सोमपाल निर्वाचित हुए।

जानसठ में किसान सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों ने कब्जा किया। भलेडी से आशीष सैनी व सलारपुर से संदीप चौधरी निर्विरोध सभापति निर्वाचित हुए। जानसठ क्षेत्र की किसान सहकारी समिति भलेडी सभापति चुनाव को लेकर प्रवीण तंवर, मोहम्मद उस्मान, अंकुर काकरान, बिट्टू सैनी, अंकुर पाल आदि के नेतृत्व चुनकर आए संचालकों में आपसी सहमति बना दी जिसके चलते भाजपा नेता आशीष सैनी को सर्वसम्मति से निर्विरोध सभापति बनाया गया, वहीं उपसभापति सोमपाल को बनाया गया है, वहीं संबंधित बैंक के संचालकों को भी निर्विरोध चुन लिया गया।

किसान सहकारी समिति सलारपुर में सर्वसम्मति से भाजपा प्रत्याशी संदीप चौधरी को निर्विरोध सभापति बनाया गया जगपाल सिंह को उपसभापति निर्विरोध चुन लिया गया। किसान सहकारी समिति दक्षिणी घटायन के 9  संचालक द्वारा सभापति उपसभापति का चुनाव किया जाना था, जिसको लेकर सभापति के पद पर भाजपा नेता अनुराग पवार व राजवीर चौधरी में कांटे की टक्कर हुई, जिनमें से दोनों को बराबर 4-4 मत प्राप्त हुए। निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों प्रत्याशियों की पर्ची डाली गई, जिनमें से राजवीर चौधरी की पर्ची निकलने पर उन्हें सभापति के पद पर निर्वाचित कर दिया गया।

उपसभापति के पद पर बृजपाल चौधरी व सनी में मुकाबला हुआ, जिसमें बृजपाल चौधरी को 5 सनी को 4 वोट मिली। बृजपाल चौधरी को निर्वाचित घोषित किया गया।

मोरना समिति की सभापति बनी बबीता राठी, चौ. उदयवीर निर्विरोध उपसभापति निर्वाचित हुए।  मोरना समिति के संचालन मंडल के लिए चुनाव सम्पन्न हो गया। सभापति के लिए  चुनाव हुआ, जबकि उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित किये गए। इस दौरान भारी पुलिस बल सुरक्षा के लिए मौके पर तैनात रहा।

मोरना में किसान सेवा सहकारी समिति लि. के संचालकमण्डल का चुनाव रविवार को सहकारी समिति मोरना पर संपन्न हुआ। सभापति पद के लिए हुए चुनाव में बबीता राठी को 6 व तेजपाल को 2 वोट प्राप्त हुए तथा 1 वोट कैंसिल हो गयी। जबकि उपसभापति पद के लिए उदयवीर भोकरहेड़ी को निर्विरोध चुना गया। प्रबन्ध निदेशक रविता मलिक ने विजेता सभापति व उपसभापति को प्रमाण पत्र देकर विजयी घोषित किया।  क्षेत्राधिकारी भोपा रामाशीष यादव, प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी, एसएसआई सत्यनारायण दहिया भारी पुलिस बल के साथ मतदान स्थलों की निगरानी में जुटे रहे।

ककरौली समिति का चुनाव ककरौली स्थित समिति कार्यालय पर सम्पन्न कराया गया, जहां संजीव कुमार बेहडा सादात को सभापति व नीरज कुमार दरियापुर को निर्विरोध उपसभापति निर्वाचित किया गया। भोपा समिति पर हुए चुनाव में सभापति पद के लिए कपिल राठी उर्फ बिल्लू को 6 व मनोज त्यागी को 3 वोट प्राप्त हुए तथा श्यामवीर अथाई को निर्विरोध उपसभापति निर्वाचित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय