Friday, September 20, 2024

नोएडा में विदेशी युवती की हत्या, शादी को लेकर परिवार वालों ने ही की थी हत्या, 4 गिरफ्तार

नोएडा । थाना सेक्टर 113 पुलिस ने आपसी लड़ाई में ईरान की रहने वाली युवती की हत्या करने वाले उसके परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में तीन महिलाएं हैं, जबकि इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी दाऊद सहित कई लोग अभी भी फरार हैं।
 थाना सेक्टर 113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 116 में रहने वाली ईरानी युवती जीनत (23 वर्ष) की उसके परिवार के लोगों ने शनिवार रात को आपसी झगड़े में धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के पिता ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आज फरसीद हामिदानी पुत्र असलम हामिदानी उम्र 18 वर्ष, जारा वोडागीजादाधे पत्नी असलम हामिदानी उर्फ नासिर उम्र 30 वर्ष, जरीनाज रहिमीपुर पत्नी अलीबोडागीजाधे  उर्फ वाहिद उम्र 34 वर्ष तथा जीनत अहमादी पत्नी दाऊद बोडागीजाधे उम्र 27 वर्ष को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किया है।
 उन्होंने बताया कि घटना में शामिल कुछ बदमाश फरार हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये  जा रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक युवती की एक माह पूर्व शादी थी। उसके पिता ने रिश्ता तय कर दिया था, लेकिन उसका एक रिश्तेदार उसकी शादी अपने किसी रिश्तेदार से करवाना चाह रहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि आरोपी तथा पीड़ित पक्ष एक दूसरे के रिश्तेदार हैं।
 पुलिस सूत्रों के अनुसार फरार आरोपी नेपाल के रास्ते ईरान भागने की फिराक में है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये लोग भारत कैसे आए। पुलिस को शक है कि कुछ लोग अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत आए थे। पुलिस सभी पहलुओं के ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय