Sunday, April 28, 2024

नोएडा में साइबर ठगों ने परिचित बनकर 3 लोगों को बनाया शिकार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर रहने वाले 3 लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए। अज्ञात साइबर ठगों ने उनके परिचितों व परिवार के लोगों का नाम लेकर उनके खाते में पैसा डालने का झांसा देकर उनसे ठगी की।
पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-31 में रहने वाले दिव्यांश तलवार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 24 जनवरी को  उनकी पत्नी के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह उनके पिता के दोस्त बोल रहे हैं। उनके पिता ने उनके खाते में कुछ पैसे डालने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि महिला ने उनकी बात पर विश्वास किया तथा उसके द्वारा भेजे गए एक लिंक को टच किया। जैसे उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 10 हजार रुपए निकल गए।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि सेक्टर-27 में रहने वाली शिवानी मौर्य ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया तथा कहा कि वह उसके पापा के परिचित बोल रहे हैं। उनके पापा को वह पैसा भेज रहे हैं, लेकिन उनके खाते में पैसा नहीं जा रहा है। आप अपना खाता या पेटीएम नंबर दे दो। पीड़िता ने उनकी बात पर विश्वास करके अपना पेटीएम नंबर दे दिया तथा अज्ञात साइबर ठग ने एक लिंक भेजा।

जैसे उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 46,845 रुपए निकल गए। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के ही सेक्टर-25 स्थित जल वायु विहार में रहने वाले दिवेश भारद्वाज ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने उन्हें एक मैसेज भेजा तथा कहा कि वह उनका दोस्त बोल  है। उसने कहा कि आपके खाते में कुछ रकम डालनी है। पीड़ित ने उसकी बात पर विश्वास करके अपने बैंक की डिटेल उसे दे दी। उसने कहा कि एक लिंक भेज रहा हूं। लिंक टच करते ही आपके खाते में रकम आ जाएगी। आरोपी ने उन्हें मोबाइल पर एक लिंक भेजा। जैसे ही उन्होंने लिंक को टच किया उनके खाते से 30 हजार रुपए निकल गए।  मीडिया प्रभारी ने बताया कि तीनों मामलों को दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय