Saturday, July 13, 2024

नोएडा में प्रेम विवाह करने वाली बेटी को बाप ने बना दिया विधवा, सुपारी देकर भाड़े़ के हत्यारों से कराई थी दामाद की हत्या

नोएडा। ग्रेटर नोएडा में बेटी के प्रेम विवाह से खफा एक पिता ने 3 लाख रुपए की सुपारी देकर अपने दामाद की शादी के 5 वर्ष बाद हत्या करवा दी। थाना ईकोटेक-तीन क्षेत्र में 16 जून को एक शव मिला था, जांच के दौरान पुलिस ने आज चार भाड़े के हत्यारे को गिरफ्तार किया है। इस घटना में शामिल अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।
पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनीति ने बताया कि 16 जून को थाना ईकोटेक-तीन क्षेत्र के संगम विहार कॉलोनी के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। बाद में उसकी पहचान भुलेश कुमार पुत्र प्रकाश यादव निवासी जनपद संभल के रूप में हुई। वह थाना बिसरख क्षेत्र में रहकर ऑटो रिक्शा चलाता था। मृतक के परिजनों द्वारा 19 जून 2024 को इस मामले में मुकदमा दर्ज करवाया गया। मृतक का ऑटो रिक्शा भी गायब था।
उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने उसकी पत्नी प्रीति यादव के पिता बुध सिंह यादव और भाई मुकेश यादव एवं मित्र श्रीपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। क्योंकि 5 वर्ष पूर्व प्रीति यादव अपने गांव के मृतक भुलेश के साथ भागकर परिजनों के खिलाफ जाकर शादी की थी। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक की पत्नी प्रीति यादव के पिता बुद्ध सिंह यादव, चाचा खड़क सिंह ने साजिश करके अपने पड़ोसी गांव मंडोली के चार लड़कों से बातचीत की तथा उन्हें 3 लाख रुपए में सुपारी देकर भुनेश की हत्या करने के लिए नोएडा भेजा।
उन्होंने बताया कि चारों अपराधी अवधेश, नीरज यादव, यशपाल और टीटू ने नोएडा आकर भुनेश की गला घोंटकर हत्या की तथा उसका ऑटो रिक्शा अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त बोलोरो गाड़ी, मृतक की हत्या करने वाला अंगौछा, हत्या के एवज में मिले 3 लाख कीमत के जेवर आदि बरामद किया है। इस मामले में आरोपी पिता सहित अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय