Saturday, September 28, 2024

शामली में सिपाही के पिता से मांगी गई 15 लाख की रंगदारी, परिवार को मौत के घाट उतारने की धमकी

शामली। जिले के बहावड़ी गांव में यूपी पुलिस के सिपाही के पिता से 15 लाख रूपए की रंगदारी मांगने की वारदात सामने आई है। रंगदारी की चिट्ठी सिपाही के चाचा के घर पर चारपाई पर रखी मिली, जिसके बाद पूरे परिवार में दहशत फैल गई है। पुलिस ने सिपाही की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के घर पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दरअसल, शामली जिले के गांव बहावड़ी निवासी विनीत मलिक यूपी पुलिस में सिपाही है। विनीत की तैनाती मेरठ जिले के मवाना थाने में हैं। उसके पिता जगबीर सिंह सिंचाई विभाग रिटायर्ड कर्मचारी हैं। शामली कोतवाली पर विनीत मलिक द्वारा रंगदारी के संबंध में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। पुलिस के मुताबिक रंगदारी की चिट्टी सिपाही के चाचा के घर पर मेन गेट के पास चारपाई पर एक बंद लिफाफे में रखी मिली, जो कंम्प्यूटर से टाइप की गई थी। सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी जगबीर सिंह के नाम भेजी गई चिट्ठी में अज्ञात द्वारा 15 लाख रूपए की रंगदारी मांगी गई है और रंगदारी नही देने या पुलिस में शिकायत करने पर रिटायर्ड कर्मचारी के तीन पोते और बेटों को मौत के घाट उतारने की धमकी दी गई है।

 

मुकदमा दर्ज, घर पर पुलिस का पहरा
सिपाही की शिकायत पर पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 386 के तहत केस दर्ज किया है। ऐतिहात के तौर पर पीड़ित परिवार के यहां पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ग्रामीण भी पीड़ित परिवार के यहां मामले के संबंध में बातचीत करने के लिए पहुंच रहे हैं।

परिवार को जानता है आरोपी

पुलिस के मुताबिक रंगदारी की चिट्ठी भेजने वाला व्यक्ति परिवार की पूरी जानकारी रखता है और उसके द्वारा अपनी पहचान को छिपाने के लिए हाथ से चिट्ठी लिखने के बजाय उसे कम्यूटर से टाइप कराया गया है। एसपी शामली अभिषेक ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। टीमों को जांच पड़ताल के लिए टास्क सौंपा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय