Saturday, May 4, 2024

शामली में दबंग भू माफियाओं ने किसान की ट्यूबवेल तोड़कर जमीन पर किया अवैध कब्जा,  डीएम से की शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद में दबंग भू माफियाओं द्वारा फर्जी रूप से बैनामा करके किसान की बोरिंग व ट्यूबवेल  के कमरे तोड़कर  अवैध कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है। जहां पीड़ित महिला अपने पुत्र के साथ  कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें थाना भवन क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद निवासी महिला किसान अपने पुत्र तनवीर के साथ शामली कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां उसने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि कस्बा जलालाबाद में कुछ उसकी जमीन है। जिसमें करीब पिछले 100 वर्षों से एक पुराना कुआं व दो कमरे बने हुए थे।  जिसमें खेतों की सिंचाई हेतु ट्यूबवेल भी लगाई गई थी।

बताया जाता है कि महिला के पति ने कई वर्ष पहले एक महिला को कुछ जमीन बेची थी। लेकिन उसमें बोरिंग में कुएं का कोई बैनामा नहीं किया गया था। लेकिन कस्बे के ही कुछ दबंगों ने महिला से उक्त बैनामा अपने हक में करवा कर फर्जी तरीके से कुए का हिस्सा भी गलत  तरीके से अपने नाम लिखवा लिया है और अब दबंग भूमाफिया ने उसकी ट्यूबवेल को भी तोड़ दिया है और उक्त स्थान पर प्लाटिंग करने की मंशा से मिट्टी का भराव करवाना शुरू कर दिया है।  जिसके चलते पीड़ित महिला को अपने खेत में सिंचाई करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

सिंचाई के  प्रभाव के चलते उसकी फसल सूख रही है।  जिसके संबंध में पूर्व मे भी शिकायत की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते ही दबंगों के हौसले बुलंद है। पीड़ित महिला ने जिलाधिकारी से उसके नलकूप से अवैध कब्ज़ा हटाए जाने  व आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी में अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर  कार्रवाई के जाने की मांग की है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय