Sunday, May 19, 2024

शामली में राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकाधिकारियों ने दोनों विधायकों के नेतृत्व में डीएम को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकाधिकारियों ने दोनों विधायकों के नेतृत्व में डीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर फर्जी आवेदन कर वोट कटवाने के मामले में जांच कर समूह या व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

गुरूवार को रालोद सदर विधायक प्रसन्न चौधरी, विधायक थानाभवन अशरफ अली व जिलाध्यक्ष वाजिद अली के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह से मिले। उन्होने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारी के लिए कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आदेश 5 अक्टूबर 2023 के अनुपालन में अर्हता 2 फरवरीइ 2024 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभी बीएलओ द्वारा फार्म 06 फॉर्म 07 एवं फॉर्म 08 का निस्तारण 9 दिसंबर तक किया गया है, लेकिन संज्ञान में आया है कि अंतिम तिथि के समाप्त होने के बाद भी फार्म 07 प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में आए हैं जो की मूल मतदाताओं द्वारा नहीं भरे गए हैं। हजारों की संख्या में आए प्रारूप 07 फार्मों में मतदाताओं को अनुपस्थित स्थाई रूप से स्थानांतरण दिखाया गया है।

उन्होने उक्त गंभीर प्रकरण की उच्च स्तर से जांच करा कर सबंधित समूह या व्यक्ति के विरुद्ध वैधानिक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होने मांग की कि अंतिम तिथि के बाद प्राप्त फॉर्म 07 का निर्वाचन आयोग द्वारा क्यों स्वीकार किया गया है इसकी स्थिति भी स्पष्ट की जाये।

उक्त प्रकरण में आए मतदाताओं का नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित रखा जाये। ताकि मतदाता अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग कर लोकतांत्रिक प्रकिया का हिस्सा बन सके।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष हस्तिनापुर योगेन्द्र सिंह चेयरमैन, विजय कौशिक, रिशीराज राझड, डा. विक्रांत जावला, अनवार चौधरी, डा. मुबारक अली, संजीव कुमार, सनोज चौधरी, विक्रांत उर्फ छोटा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय