Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर नगरपालिका की बोर्ड बैठक में चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप ने शहर को दी 25 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर की दूसरी बोर्ड बैठक में शहरी विकास को पंख लगाने के लिए करीब 25 करोड़ रुपये के कार्यों के प्रस्तावों को पालिका अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप की अध्यक्षता में सदन ने अपनी मंजूरी प्रदान की।

शहर के विकास के लिए पूरा बोर्ड पालिका अध्यक्ष के नेतृत्व में एकजुट नजर आया और चेयरमैन ने भरोसा दिया कि पालिका में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था और शहर के विकास के लिए किसी से भी समझौता नहीं किया जायेगा। सभी मिलकर शहर को विकास के पथ पर आगे ले जायेंगे और शीघ्र पालिका को प्रदेश की नम्बर वन पालिका बनाने का काम किया जायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरपालिका परिषद् के सभाकक्ष में बुधवार को पालिकाध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप की अध्यक्षता में बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग का संचालन कर रहे अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह ने एजेंडा सदन के सामने प्रस्तुत किया। एजेंडे में शहर के विकास कार्य, कर्मचारियों के लंबित भुगतान, खांजापुर कांशीराम कालौनी के विकास, जल निकासी की व्यवस्था, पेयजलापूर्ति और पथ प्रकाश की व्यवस्था के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सदन ने स्वस्थ और सार्थक चर्चा की। कुल 60 प्रस्ताव रखे गये। जिनमें 15 करोड़ से ज्यादा के निर्माण कार्य सहित लगभग 25 करोड़ रुपये के विकास कार्य और भुगतान आदि के प्रस्ताव शामिल रहे।

पुराने बोर्ड के 71 निर्माण कार्यो को जनहित में आवश्यकता को देखते हुए बोर्ड ने स्वीकृत किया। इसके अलावा सभी 55 वार्डों में 124 नये निर्माण कार्यो को भी स्वीकृति मिलने से शहर में विकास को पंख लगेंगे। बोर्ड बैठक में वित्तीय अनियमितता और राजस्व हित से जुड़ा प्रस्ताव संख्या 73 सदन में सर्वसम्मति  न बनने पर निरस्त किया गया।

इस प्रस्ताव में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए छोड़े गये पार्किंग व अन्य राजस्व वसूली के पांच ठेकों में ठेकेदारों के  प्रत्यावेदन पर नुकसान होने के कारण कर विभाग ने उनके द्वारा जमा राशि को वापस करने की अनुमति सदन से मांगी थी। इसमें कर विभाग के लिपिक द्वारा वित्तीय अनियमितता का प्रस्ताव एजेंडे में लाकर गुमराह करने के सदन के आरोपों पर पालिकाध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप ने जांच का आश्वासन सदन को दिया है। जबकि प्रस्ताव संख्या 39, 36 और 37 को संशोधन के साथ स्वीकृत किया गया है।

बोर्ड बैठक को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि ये हमारी दूसरी बोर्ड मीटिंग है, इसमें हमने विकास कार्य करने के लिए सभी की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर प्रस्ताव रखे हैं। सड़कों का निर्माण कार्य कराया जायेगा। पथ प्रकाश के लिए हम 4 हजार लाइट खरीदने जा रहे हैं। इससे शहर और बेहतर नजर आयेगा। साफ सफाई और अन्य कार्यों के लिए भी बोर्ड ने सर्वसम्मति से शहर को एक आदर्श शहर बनाने के लिए एजेंडा पास किया है। इसके लिए मैं सभी बोर्ड सदस्यों का आभार भी व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि कूड़ा निस्तारण के लिए हम जल्द ही यह व्यवस्था लागू करने जा रहे हैं कि निजी कंपनी के साथ मिलकर शहर के सभी 55 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करते हुए उसका उचित निस्तारण कराया जाये।

उन्होंने कहा कि सभासदों के मान सम्मान से कोई भी खिलवाड़ हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। सदन में यह मुद्दा उठा है। हम पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़ी नसीहत दे रहे हैं, सभासदों का पूरा पूरा सम्मान पालिका में कायम होगा। गोल मार्किट में संगम चाट के व्यापारी के द्वारा अतिक्रमण करने और पालिका की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने की शिकायत सदन में आई है, ये बेहद गंभीर प्रकरण है, हमने इसमें अतिशीर्घ कार्यवाही करने के निर्देश ईओ को दिये हैं और रिपोर्ट भी तलब की गयी है। इसके साथ ही शहर में जहां पर भी अतिक्रमण है, पालिका एक ब्लू प्रिंट तैयार कर पूरी कार्ययोजना के साथ उसको हटवाने के लिए जल्द ही प्लान तैयार करेगी। इसके साथ ही हम शहर में वार्डों में सफाई कार्य के लिए ठेका व्यवस्था लागू करने पर भी विचार कर रहे हैं। इसके लिए विभागीय स्तर पर सुझाव मांगे गये है।

चेयरमैन ने कहा कि हमारा प्रयास शहर को स्वच्छता के पैमाने पर ले जाने का है, इसके लिए पालिका जल्द ही साफ सफाई के लिए बड़ा निर्णय लेने जा रही है। हमारा पूरा फोकस पालिका को भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के साथ चलाने और मिलकर शहर का विकास कराने पर बना हुआ है। हम इसके लिए प्रतिबद्ध भी हैं।

आज पालिका की बोर्ड बैठक में करीब 25 करोड़ रुपये के विकास कार्यो और विभागीय कार्यों को मंजूरी प्रदान की गयी है। बैठक सुखद रही है, इसके लिए मैं सभी सम्मानीय सभासदों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त करती हूं और विश्वास दिलाती हूं कि हम पालिका को एक परिवार की भांति मिलकर चलायेंगे। शहर को विकासशील बनाने का काम किया जायेगा।

बैठक में मुख्य रूप से सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, शौकत अंसारी, रजत धीमान, अन्नू कुरैशी, सीमा जैन, कुसुमलता पाल, बाॅबी सिंह, पारूल मित्तल, अब्दुल सत्तार, अर्जुन, शिवम मुन्ना, राखी पंवार, अमित पटपटिया, प्रियांश  कुमार,  इरशाद अंसारी, देवेश कौशिक, नौशाद  खान, हनी पाल, हिमांशु कौशिक, मौ. खालिद, उमरदराज, योगेश मित्तल, के अलावा एई निर्माण अखंड प्रताप, एई जलकल सुनील कुमार, जेई निर्माण कपिल कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अतुल कुमार, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह, एजेंडा लिपिक अशोक ढींगरा व संदीप यादव सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय