Saturday, May 11, 2024

उत्तर प्रदेश में स्कूलों में यूनिफॉर्म की बाध्यता खत्म,सर्दी में किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहनकर स्कूल आ सकते है छात्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से लेकर 8 तक के विद्यालयों को 6 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से कक्षा 9 से 12 तक के भी सभी विद्यालयों का संचालन सुबह 10 बजे से दोपहर 3 तक करने का आदेश पहले ही जारी हो चुका है। इसी बीच  जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने राजधानी में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए विद्यालय में यूनिफार्म की बाध्यता को भी समाप्त कर दिया। उन्होंने ठंड से बचने के लिए बच्चों को किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहनकर आने की छूट दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों में यूनिफार्म की बाध्यता खत्म कर दी है। जिलाधिकारी नेस सभी बोर्ड के विद्यालयों को आदेश करते हुए कहा कि कक्षा प्रयोगिक परीक्षा और लिखित परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को बाहर या खुले में नहीं बैठाया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों के यूनिफार्म पहनने की बाध्यता को भी खत्म कर बच्चों को सलाह दी है कि बच्चे ऐसे गर्म कपड़े पहनें, जो ठंड से बचाव करें. बच्चे ऐसे ही गर्म कपड़े पहनकर विद्यलाय आएंगे।

 

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि जिन बच्चों का अवकाश है, उनके लिए कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है। टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए प्रबंधक द्वारा अपने स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। जिलाधिकारी का आदेश जारी होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को आदेशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय