Saturday, April 27, 2024

कानपुर में तंबाकू कारोबारी के कई ठिकानों पर आयकर का छापा,कच्चे बिल-पर्चे पर चल रहा था करोड़ों का कारोबार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। तंबाकू कारोबारी के 14 प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग ने छापा मारकर गुरुवार देर रात जांच-पड़ताल की। कानपुर, दिल्ली, अहमदाबाद स्थित फैक्ट्री, गोदाम, कार्यालयों में 50 से अधिक अधिकारी जांच में लगे हुए थे। टीम ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज, लैपटॉप, मोबाइल आदि जब्त किया है। आयकर विभाग ने आयकर में चोरी की आशंका पर छापे की कार्रवाई की है।

कानपुर के रामगंज-नयागंज स्थित बंशीधर श्रीराम फर्म के नाम से तंबाकू का कारोबार करते है। उनके कार्यालय शक्कर पट्टी स्थित होटल आर्यनगर में स्थित आवास के साथ ही बने तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसके साथ ही दिल्ली स्थित आवास पर भी छापा मारा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों की मानें तो रामगंज में कारोबारी का पुराना कार्यालय है। पहले आर्यनगर में रहकर कारोबार करते थे। काफी दिन पूर्व वह दिल्ली चले गए और अपने कारोबार को अहमदाबाद में स्थापित कर दिया। शहर में फैक्ट्री है। कारोबारी सभी प्रमुख पान मसाला कारोबारियों को बड़े पैमाने पर तंबाकू सप्लाई करते हैं।

आयकर के 50 से ज्यादा अधिकारियों की टीमों ने गुरुवार रात बंशीधर श्रीराम फर्म के रामगंज-नयागंज स्थित कार्यालय में छापामारा। बीते कुछ वर्षों के रिटर्न के मिलान में कारोबार बढ़ने के बाद भी कम कर चुकाया जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय