Friday, September 20, 2024

नोएडा में 7 हजार की वसूली में दरोगा गिरफ्तार,थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी निलंबित,पुलिस उपायुक्त को पद से हटाया

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में एक कैब चालक के साथ मारपीट कर 7 हजार रुपए लूटने के मामले में पुलिस आयुक्त ने सख्त कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल उपनिरीक्षक और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर उसे तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त किया गया है, जबकि थाना प्रभारी,चौकी प्रभारी तथा एक दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। पुलिस आयुक्त ने डीसीपी सेंट्रल जोन श्रीमती सुनिति को उनके पद से हटाते हुए उनकी जगह शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा के पद पर नियुक्त किया है। वहीं जिले के दो थानों के प्रभारियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव के साथ ही एक थाने में नई तैनाती की गई है।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि 7 अगस्त को थाना बिसरख क्षेत्र में एक प्रकरण संज्ञान में आया। जिसमें प्रशिक्षणाधीन उपनिरीक्षक अमित मिश्रा और उसके दो साथियों अभिनव और आशीष ने एक कैब चालक के साथ मारपीट कर उससे 7 हजार रुपए छीन लिया था। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल दो गाड़ियों एक स्कॉर्पियो और हुंडई वेन्यू को पुलिस ने सीज किया है। तथा उप निरीक्षक अमित मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके दो साथियों अभिनव और आशीष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम प्रयास कर रही है।
उन्होंने बताया कि घटना का संज्ञान होने के बावजूद भी दो दिन तक कार्रवाई न करने और  उच्चाधिकारियों  से घटना को छुपाने पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा श्रीमती सुनिती को पद से विमुक्त करते हुए शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा के पद पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ,गौर सिटी के चौकी प्रभारी रमेश चंद्र तथा उपनिरीक्षक मोहित को निलंबित कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रशिक्षणाधीन उपनिरीक्षक अमित मिश्रा को उपनिरीक्षक अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की दंड एवं अपील नियमावली 1991 के नियम 8(2)  बी के अंतर्गत सेवा से बर्खास्त किया गया है। पुलिस आयुक्त के इस कड़े रूख से यहां तैनात पुलिस कर्मियों में दहशत व्याप्त हो गया है।
उन्होंने ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के उद्देश्य से थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह को थाना बिसरख का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। थाना ईकोटेक -3 में तैनात कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार को प्रभारी निरीक्षक सूरजपुर तथा  पुलिस लाइन में तैनात निरीक्षक अनिल पांडे को पुलिस लाइन से थाना ईकोटेक -3 का प्रभारी बनाया गया है। यह जानकारी पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय