Friday, April 26, 2024

मुरादाबाद में सेवानिवृत दारोगा के बेटे से 12.34 लाख की ठगी,जांच शुरु

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। जिले के थाना पाकबड़ा क्षेत्र में सेवानिवृत दरोगा के बेटे और किराना दुकान संचालक के बैंक खाते से 12.34 लाख रुपये साइबर ठग ने झांसे में लेकर उड़ा दिए। पीड़ित का कहना है कि उसके एटीएम में दस हजार रुपये फंस गए थे। उसी रकम के संबंध में गूगल से कस्टमर केयर का नंबर खोजकर काल करने के बाद यह ठगी हुई। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना पाकबड़ा क्षेत्र के बुधबाजार निवासी आबिद खान किराना दुकान चलाते हैं। उनके पिता एआर खान उप्र पुलिस के दारोगा पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। आबिद खान ने साइबर थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीते 14 फरवरी को वह एटीएम से 10 हजार रुपये निकालने गए थे। वहां एटीएम मशीन में डेबिट कार्ड लगाया और उसमें दस हजार रुपये निकालने के लिए कमांड दी तभी बिजली गुल होने से रकम उसी में फंस गई जबकि खाते से दस हजार रुपये कट गए थे।

 

 

बाद में पीड़ित ने दस हजार रुपये वापस पाने के लिए गूगल से कस्टमर केयर नंबर सर्च कर काल की। काल करने पर सामने वाले ने रकम वापस पाने के लिए एक प्रकिया बताई। आरोपित ने रकम वापसी के बहाने लिंक भेजकर आबिद खान के मोबाइल में कस्टमर सपोर्ट और एवल डेस्क रिपोर्ट डेस्कटॉप नाम के दो मोबाइल ऐप डाउनलोड करा दिए। थोड़ी देर बाद ही उनके अलग खातों से 12 लाख 34 हजार 564 रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए। जब आबिद के मोबाइल पर एक के बाद एक मैसेज आए तब बैलेंस चेक करने पर ठगी का पता चला। बाद में साइबर सेल में शिकायत की।

 

पुलिस अधीक्षक यातायात व साइबर क्राइम के नोडल अधिकारी सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। जांच में पता चला है कि जिस खाते में रकम गई है वह बिहार से संचालित हो रहा है। साइबर थाना पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय