Saturday, May 11, 2024

डब्ल्यूएफआई के मामलों की निगरानी के लिए 3 सदस्यीय बनाई समिति, बाजवा होंगे अध्यक्ष

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के नवनिर्वाचित प्रशासन के निलंबन के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को तीन सदस्यीय तदर्थ समिति का गठन किया, जिसे डब्ल्यूएफआई के दिन-प्रतिदिन संचालन की देखरेख का काम सौंपा गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, समिति की अध्यक्षता भूपिंदर सिंह बाजवा करेंगे, जो वुशू एसोसिएशन ऑफ इंडिया में अध्यक्ष पद पर हैं। अन्य दो सदस्यों में हॉकी के ओलंपियन एमएम सोमाया और पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी मंजूषा कंवर शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खेल मंत्रालय ने चुनाव के तीन दिन बाद अंडर15 और अंडर20 राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन की घोषणा पर संजय सिंह के नेतृत्व वाली नई डब्ल्यूएफआई संस्था को निलंबित कर दिया और आईओए से भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के संचालन की निगरानी के लिए एक अस्थायी पैनल स्थापित करने के लिए कहा था।

21 दिसंबर को, जिस दिन सिंह ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष की भूमिका संभाली, उन्होंने घोषणा की कि अंडर-15 और अंडर-20 श्रेणियों में कुश्ती के लिए राष्ट्रीय ट्रायल इस वर्ष के समापन से पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा में आयोजित किए जाएंगे।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था, “यह घोषणा जल्दबाजी में की गई है, उन पहलवानों को पर्याप्त सूचना दिए बिना, जिन्हें उक्त राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना है और यह डब्ल्यूएफआई के संविधान के प्रावधानों का पालन किए बिना है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय