Thursday, April 18, 2024

आईपीएल 2023 : मार्क, मेयर्स की धमाकेदार 73 रन की मदद से लखनऊ ने दिल्ली को हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ | काइल मेयर्स की 38 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड द्वारा 5-14 रनों की सनसनीखेज पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने यहां शनिवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम, एकाना में आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया। अपने पहले ओवर में मार्क वुड के दो मनोबल तोड़ने वाले झटकों ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को वापस भेज दिया। उन्होंने 20 ओवरों में 194 रनों का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ दिया।

लेकिन इससे पहले कि मार्क वुड हरकत में आते, काइल मेयर्स ने चौके के साथ अर्धशतक जमाया और कप्तान केएल राहुल (8) के 19 रन पर आउट होने के बाद उन्होंने एलएसजी उठा लिया। मेयर्स की शानदार बल्लेबाजी और निकोलस पूरन (36) और आयुष बडोनी (18) की धमाकेदार कैमियो ने एलएसजी को 20 ओवरों में 193/6 के बाद अंतिम पांच ओवरों में 63 रन बनाने में मदद की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पांचवें ओवर में मार्क वुड लेकर आए और इंग्लिश पेसर ने तत्काल प्रभाव डाला, क्योंकि उन्होंने पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को लगातार गेंदों पर बोल्ड कर बल्लेबाजों को तेज गति से हराया।

काइल मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रन बनाकर मेजबान टीम को 20 ओवर में 193/6 तक पहुंचाने में मदद की। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 143/9 हो गया। वुड ने बस यह साबित कर दिया कि गति का कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि उन्होंने एलएसजी के लिए सारा अंतर पैदा किया।

कप्तान डेविड वार्नर, जिन्होंने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी, ने 48 गेंदों में 56 रनों की अकेली लड़ाई लड़ी। वॉर्नर को उम्मीद थी कि दूसरी पारी में विकेट आसान हो जाएगा। लेकिन पिच में गेंदबाजों और एलएसजी के गेंदबाजों को देने के लिए बहुत कुछ था, खासकर मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी की।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज 20 गेंदों पर 30 रन बनाकर तीन चौके और एक छक्का लगाकर आउट हो गए। इससे पहले कप्तान डेविड वार्नर ने रिले रोसौव के साथ चौथे विकेट की साझेदारी के लिए 38 रन जुटाए।

रोसौव, जिन्होंने 10वें ओवर में रवि बिश्नोई को दो चौके और एक छक्का जड़ा और उन्हें मिडविकेट बाउंड्री पर भी खींचा। रोवमैन पॉवेल (1) और बिग-हिटिंग इम्पैक्ट प्लेयर अमन खान 4 रन पर आउट हो गए, क्योंकि दिल्ली इसका पीछा करने में नाकाम रही।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्के के साथ 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 10वें ओवर में अक्षर पटेल को एक के बाद एक छक्के जड़े। 11वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव की गेंद पर छक्के के लिए एक विशाल फ्लैट-ड्राइव उनकी आखिरी बड़ी हिट थी। वह अगले ओवर में आउट हो गए, अक्षर पटेल ने एक अच्छी लेंथ से बड़ा और स्टंप्स में जाकर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

उन्होंने दीपक हुड्डा के साथ दूसरे विकेट की साझेदारी के लिए 79 रन जोड़े, जिसमें कुलदीप यादव की गेंद पर वॉर्नर को ड्राइव आउट करने से पहले हुड्डा ने केवल 17 रन का योगदान दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

लखनऊ सुपर जायंट्स 193/6 20 ओवर में (काइल मेयर 73, निकोलस पूरन 36, खलील अहमद 2-30) दिल्ली कैपिटल्स से 20 ओवर में 143/9 (डेविड वार्नर 56, रिले रोसौव 30) से हार गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय