Wednesday, April 17, 2024

आईपीएल: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को एक रन से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में एक रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 175 रन बना सकी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स की ओर से मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत शानदार रही। कोलकाता के दोनों ओपनर जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। टीम को पहला झटका अय्यर के रूप में लगा, जिसने 24 रन बनाए। इसके बाद कप्तान नीतीश राणा 8 रन और रहमानुल्लाह गुरबाज 10 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। पारी के दसवें ओवर में सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी 45 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जहां एक छोर से विकेट गिरते रहे वहीं दूसरे छोर पर रिन्कू सिंह ने मोर्चा संभाला और नाबाद 67 रन की पारी खेली। रिन्कू ने 20वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर क्रमश: छक्का, चौका और छक्का जड़ा। बावजूद इसके कोलकाता की टीम एक रन पीछे रह गई। लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई और यश ठाकुर को दो-दो सफलता मिली, जबकि क्रुणाल पांड्या और क्रिशनप्पा गौतम ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बोर्ड पर बनाए। लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। 30 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए। इसके अलावा, ओपनर क्विंटन डीकॉक ने 28 रन, प्रेरक मांकड ने 26 और आयुष बदोनी ने 25 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के लिए सुनील नारायणा, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा को दो-दो विकेट मिले, जबकि हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती के खाते में एक-एक विकेट आया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय