Monday, May 20, 2024

गाजा में सेना कम कर रहा है इजरायल, 2024 में भी लड़ाई जारी रहने की बात कही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेल अवीव। मुख्य सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने सोमवार को कहा कि इजरायली सेना युद्ध के अपने “स्मार्ट प्रबंधन” के तहत गाजा से अपनी कुछ सेना वापस बुला रही है।

इज़रायली मीडिया ने बताया कि पाँच ब्रिगेड, जिनमें हज़ारों सैनिक हैं, को वापस बुलाया जाएगा। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह सामान्य सैन्य रोटेशन होगा या लड़ाई में एक नए चरण का संकेत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हगारी ने कहा कि सेना वर्तमान में योजना बना रही है कि आने वाले महीनों में सैनिकों को कैसे तैनात किया जाए और “इस सप्ताह कुछ रिजर्व अपने परिवारों और रोजगार में लौट आएंगे, ताकि इजरायली अर्थव्यवस्था पर युद्ध के बोझ को कम किया जा सके तथा एक और तैनाती से पहले उन्हें खुद को दोबारा मजबूत करने का मौका दिया जा सके।”

उन्होंने कहा, कुछ रिजर्विस्ट इजरायल की युद्धकालीन अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए नागरिक जीवन में लौट आएंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि गाजा पर युद्ध पूरे 2024 तक जारी रहेगा और हजारों रिजर्विस्टों की आवश्यकता होगी।

प्रवक्ता ने कहा, “(सेना को) यह समझते हुए आगे की योजना बनानी चाहिए कि इस पूरे वर्ष हमें अतिरिक्त कार्यों और युद्ध की आवश्यकता होगी। युद्ध के उद्देश्यों के लिए लंबी लड़ाई की आवश्यकता है और हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय