Saturday, March 23, 2024

दिल्ली से विकेंड पर घूमना हुआ आसान.. यूपी, देहरादून, श्रीनगर जाने में लगेगा कम समय, गडकरी ने दी यह जानकारी

नई दिल्ली। एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए कहा कि इस साल के अंत में एनएचएआई के कई सारे प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे, और इसकी वजह से बहुत से शहरों तक दिल्ली वालों का सफर आसान हो जाएगा। गौरतलब है कि महानगरों में काम के दबाव के चलते अपना वीकेंड मनाने बाहर जाते हैं, और वीकेंड मनाने के दौरान अगर लोगों को अच्छी सड़कें ट्रैफिक जाम से मुक्ति सारी सुविधाएं मिलें तो उनका वीकेंड बन जाता है।

दिल्ली की बात करें तो लोग यहां से उत्तराखंड, देहरादून, मसूरी, राजस्थान ,पंजाब जैसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं। दिल्ली से नजदीक इन राज्यों में जाने के लिए लोगों को अभी ज्यादा समय लगता है, लेकिन अब आने वाले कुछ ही महीनों में मिलने जा रहे कई एक्सप्रेसवे की सौगात से लोगों का सफर आसान हो जाएगा। एनएचएआई के प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद दिल्ली से उत्तराखंड, जम्मू, राजस्थान, यूपी जाने के समय में काफी बचत हो सकेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली से वीकेंड प्लान बनाने वाले लोगों के लिए एनएचएआई के पूरा होने वाले यह प्रोजेक्ट काफी मददगार होंगे। उदाहरण के तौर पर दिल्ली से देहरादून जाने में पहले 5 से 6 घंटे का वक्त लगता था, लेकिन अब सिर्फ 2 से 2.5 घंटे में लोग देहरादून पहुंच सकेंगे। वहीं दिल्ली से अमृतसर जाने में जो पहले 8 घंटे का वक्त लगता था अब 4 घंटे में लोग पहुंच सकेंगे। इसके अलावा राजधानी से श्रीनगर जाने में जहां पहले 20 से 22 घंटे का वक्त लगता था। वहीं अब 8 से 10 घंटे में राजधानी से श्रीनगर पहुंच पाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय