Saturday, May 18, 2024

यूपी में राहुल की यात्रा पर जयंत का दिखा असर , की गयी छोटी, बोर्ड परीक्षाओं के कारण बताया गया फैसला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण को यूपी बोर्ड परीक्षाओं के कारण पुनर्निर्धारित और छोटा कर दिया गया है।

यूपीसीसी प्रमुख अजय राय ने कहा कि यात्रा अब 14 फरवरी के बजाय 16 फरवरी को यूपी में प्रवेश करेगी और 27/28 फरवरी की पूर्व योजना के बजाय 22/23 फरवरी को समाप्त होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश को छोड़ कर बुन्देलखंड की ओर जाएगी। एक संशोधित योजना शीघ्र ही जारी की जाएगी, यह चंदौली से लखनऊ तक अपने प्राथमिक यात्रा कार्यक्रम के साथ जारी रहेगी।

चंदौली में प्रवेश करने के बाद, यात्रा वाराणसी की ओर जाएगी और अमेठी में प्रवेश करने से पहले भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ से होकर गुजरेगी।रायबरेली और लखनऊ अगला पड़ाव है।

योजना के अनुसार, यात्रा 19 फरवरी को अमेठी और रायबरेली को कवर करेगी। हालांकि, लखनऊ से सीतापुर जाने के बजाय, यह अब कानपुर और फिर झांसी तक जाएगी जहां से यह मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

राय ने कहा,“यह बदलाव लॉजिस्टिक मुद्दों के मद्देनजर किया गया है। जिन स्थानों पर कैडरों और आयोजकों को रहना था, वे आमतौर पर निजी स्कूल या कॉलेज हैं जो अब बोर्ड परीक्षाओं के लिए आरक्षित होंगे।”

एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ”हम यह संदेश नहीं देना चाहते कि किसी विशेष क्षेत्र में राहुल की मौजूदगी से हमें सीटें जीतने में मदद नहीं मिली।”

कांग्रेस यात्रा को पश्चिम उत्तर प्रदेश से हटाने का कारण बोर्ड परीक्षा बता रही है लेकिन  राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिन में जो राजनीतिक परिवर्तन हुआ है, राहुल की यात्रा इसी कारण से छोटी की गई है।

कांग्रेस को पहले उम्मीद थी कि इंडिया गठबंधन में रालोद के शामिल रहने के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी जन समर्थन मिलेगा लेकिन जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल हो जाने के चलते अब रालोद का कोई समर्थन यात्रा को नहीं मिलेगा, जिसके चलते यह यात्रा पश्चिम उत्तर प्रदेश में अब नहीं आ रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय