Sunday, May 5, 2024

उत्तर प्रदेश की झांकी में जेवर एयरपोर्ट समेत मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को भी किया गया शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। गणतंत्र दिवस की परेड में राजपथ पर उत्तर प्रदेश की झांकी में इस बार नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट और सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की झलक भी देखने को मिली।

विकसित भारत थीम पर निकाली गई इस झांकी में उत्तर प्रदेश के शो विंडो गौतमबुध नगर के कई परियोजनाओं को शामिल किया गया। राजपथ पर मौजूद दर्शकों ने इस बार उत्तर प्रदेश की झांकी में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ-साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी में सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग मोबाइल यूनिट की भी झलक देखी। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा और नोएडा की इन परियोजनाओं की धूम देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैली हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि नोएडा में सैमसंग ग्रेटर नोएडा में ओप्पो और अब यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लग चुकी है और यहां से हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा और विकसित भारत में एक महत्वपूर्ण भूमिका यह बड़ी कंपनियां निभाएंगी।

साथ ही यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के जेवर इलाके में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी धूम इस समय पूरे विश्व में है। जेवर एयरपोर्ट के बन जाने से न सिर्फ आसपास के करीब 25 जिलों का सुगम यातायात लोगों को मिलेगा बल्कि रोजगार और विकास के नए आयाम और साधन भी खुलेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय