Wednesday, May 8, 2024

जैसलमेर में फूड इंस्पेक्टर टीम एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 3956 लीटर घी किया जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जैसलमेर। जैसलमेर में दीपावली के त्याेहार को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण विंग अलर्ट मोड पर है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण आयुक्त शिव प्रसाद नकाते मदन के निर्देशन एवं सीएमएचओ डॉक्टर बी एल बुनकर के मार्गदर्शन में जैसलमेर जिले में मिलावट के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी है।

इसी क्रम में शनिवार को पुलिस थाना सांगड़ एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण चौधरी और किशनाराम कड़वासरा ने मिलकर कार्रवाई की। पुलिस की चेकिंग के दौरान गुजरात से बीकानेर की और जा रहे ट्रक में लगभग 255 कार्टन घी पाया गया। जिसके मिलावटी होने के संदेह पर थानाधिकारी पुलिस थाना सांगड़ ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी जैसलमेर को मिलावटी घी की सूचना दी। सूचना मिलते ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच कर पाया कि कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के दो गाय घी के ब्रांड बंधन और खुशाली के लगभग 255 कार्टन थे जिसमें अमानक होने के संदेह पर नमूनीकरण कर शेष 3956 लीटर की थाना परिसर में ही जब्त किया गया। लिए गए नमूनों को जोधपुर स्थित जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला भेजा जाएगा एवं वहां से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण चौधरी ने बताया कि सभी खाद्य कारोबारी, दवा विक्रेता एवं फल सब्जी विक्रेता अपना लाइसेंस अति शीघ्र बनवा ले। बिना लाईसेंस एवं रजिस्ट्रेशन के खाद्य कारोबार करने पर पांच लाख जुर्माना एवं 6 महीने जेल का प्रावधान है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय