Thursday, May 2, 2024

मप्र की जनता को कमलनाथ ने दी 11 बड़ी गारंटी, कहा- हम घोषणा मशीन नहीं, विकास की जमीन तैयार करेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावाें से पहले वोटरों को लुभाने वाले राजनीति दलों के वादों और घोषणाओं ने अब गारंटी का रुप ले लिया है। मप्र चुनाव में मोर्चा संभाले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों मप्र आए थे तो प्रदेश की जनता को पांच गारंटी देकर गए थे। वहीं, प्रदेश की सत्ता की चाबी हासिल करने के प्रयास में जुटी कांग्रेस भी वोटरों को साधने के लिए अपने वचन की गारंटी दे रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को 11 बड़ी गारंटी दी हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि यह महज घोषणाएं नहीं, मध्य प्रदेश को महान प्रदेश बनाने की गारंटी है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को अपने बयान में कहा कि मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान जी की झूठी घोषणाओं और वादों को पिछले 18 साल से सुन रही है। इस चौमासे में बरसाती मेंढकों की तरह ही कुछ चुनावी घोषणावीर भी सामने आ गए हैं। जिस व्यक्ति ने 18 साल में 22000 झूठी घोषणा की है, वह अब दो महीने के लिए कुछ और झूठी घोषणाएं कर रहे हैं। मध्य प्रदेश की सम्मानित जनता इस सच्चाई को भली भांति जानती है। इसलिए आज मैं आपके सामने कांग्रेस पार्टी की 11 गारंटी लेकर आया हूं। यह सिर्फ 11 घोषणाएं नहीं है, बल्कि मध्य प्रदेश को महान प्रदेश बनाने की गारंटी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिलाओं के लिए कई घोषणाएं शामिल

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के 11 वचनों में महिलाओं के लिये 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर शामिल है। पूरे घर के लिये 100 यूनिट बिजली फ़्री और 200 यूनिट का बिजली बिल हाफ होगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिये कर्जमाफी, 5 हॉर्स पावर के सिंचाई पंप के लिये स्थाई और अस्थाई कनेक्शन पर फ़्री बिजली, 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली, पुराने बिजली बिल माफ़ करने और किसानों के मुक़दमे वापस करने का वचन दिया गया है। कमलनाथ ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का वादा किया है, वहीं ओबीसी को 27% आरक्षण देने का भी वचन दिया है। कमलनाथ के 11 वचनों में जातिगत जनगणना कराने का भी बहुत बड़ा उपहार शामिल किया गया है।

हर घर में ख़ुशहाली लाने का संकल्प

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अपने 11 वचनों के साथ मध्यप्रदेश के हर घर में ख़ुशहाली लाने के संकल्प के साथ आपके बीच है। कमलनाथ ने याद दिलाया कि आज चुनाव के समय मुख्यमंत्री बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं जबकि इनका ट्रैक रिकार्ड बताता है कि वादा करके भूल जाना इनका स्वभाव है। कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान की 22000 घोषणाओं पर तंज कसते हुए कहा ‘सब आस लगाए बैठे थे, वह वादा करके भूल गए।’

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय