Tuesday, May 21, 2024

कानपुर ने शासन से मांगे कोविड वैक्सीन के 50 हजार बूस्टर डोज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। शहर में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए कोमोरबिड(साथ में गंभीर बीमारी) मरीजों के लिए कोविड वैक्सीन जरूरी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक रंजन ने शासन को पचास हजार डोज के लिए मांग पत्र भेजा है। हालांकि अभी तक कोई संकेत नहीं मिले हैं। प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। गुरुवार को संक्रमितों की संख्या 118 हो गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आलोक रंजन ने बताया कि कोमोरबिड मरीजों के लिए कोविड वैक्सीन जरूरी है। इसलिए शासन को मांग पत्र भेजा गया है। अभी तक नहीं मिल पायी है। वहीं दूसरी तरफ नर्सिंग होम एसोसिएशन ने भी वैक्सीनेशन पर सहमति जताई है और कंपनियों से सप्लाई के क्रम में प्रस्ताव दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 118 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और दो हेल्थ वर्कर समेत 31 संक्रमित सामने आए। आठ माह के बाद एक दिन में इतने संक्रमित मरीज आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो चुका है। संक्रमितों में दो साल की बच्ची और किशोरी भी है। दो की ऑक्सीजन गिरने से हालत गंभीर हो गई। इससे पूर्व गत वर्ष 18 अगस्त को 40 केस आए थे।

घर से सड़क पर निकलें तो मास्क लगाना जरूरी

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि सर्विलांस टीम को 15 संक्रमितों का पता और नंबर गलत मिला तो वापस लौट आई। नए संक्रमित मेडिकल कॉलेज, पनकी, दबौली, स्वर्ण जयंती विहार, नेहरू नगर, कृष्णा पुरम, उर्सला कैंपस, कांशीराम अस्पताल, अम्बेडकर पुरम, अवधपुरी, शिवली रोड, कल्याणपुर, सनिगवां रोड, गांधी ग्राम, लाल बंगला, अर्मापुर इस्टेट, श्याम नगर में मिले हैं। शहरवासियों से अपील है कि मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय