Tuesday, June 25, 2024

150 राजकीय आईटीआई को आधुनिक तकनीकों से जोड़ा – कपिलदेव

लखनऊ । व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिलदेव अग्रवाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल निर्देशन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयासों से टाटा टेक्नोलॉजी से एमओयू कर के प्रदेश के 150 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को आधुनिक तकनीकों से जोड़ा गया। इन आईटीआई में पढ़ने वाले युवाओं को आधुनिक तकनीकों में हुनरमंद बनाने के लिए अनुदेशकों एवं कार्यदेशकों को प्रशिक्षित किया जायेगा।

सोमवार को आईटीआई परिसर में प्रादेशिक प्रशिक्षण एवं शोध केंद्र में अनुदेशकों व कार्यदेशकों के लिए प्रशिक्षण का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर कपिलदेव ने कहा कि युवाओं को रोजगार पाने वाला ही नहीं, बल्कि रोजगार देने वाला बनाया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने कहा कि युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए तकनीक क्षेत्र की विभिन्न बड़ी कंपनियों से बातचीत भी की जा रही है। युवाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ने में आईटीआई महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। युवाओं के हित में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता करने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। युवाओं को आईटीआई में रोजगारपरक ट्रेड में हुनरमंद बनाया जाये। साथ ही साथ रोजगार मेलों का आयोजन कर उन्हें रोजगार से जोड़ा जाये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय