Saturday, May 18, 2024

कावेरी मुद्दे पर कर्नाटक के हितों की रक्षा की जाएगी : डिप्टी सीएम शिवकुमार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मैसूरु। कावेरी विवाद पर बात करते हुए उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि कावेरी मुद्दे पर कर्नाटक के हितों की रक्षा की जाएगी।

मैसूरु में पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि कावेरी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट जल्द ही अपना फैसला सुनाने वाला है और वह फैसले के बाद प्रतिक्रिया देंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कावेरी जल विवाद न्यायाधिकरण (सीडब्ल्यूडीटी) ने तमिलनाडु को 15 दिनों तक हर दिन 5 टीएमसी पानी छोड़ने का आदेश दिया है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके. शिवकुमार ने कहा था कि आदेश अंतिम नहीं है।

इस मुद्दे पर कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सीडब्ल्यूडीटी ने इससे पहले सोमवार को अपना आदेश पारित किया था।

गारंटी योजनाओं के बारे में बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि ‘नाद देवता’ चामुंडेश्वरी के आशीर्वाद से सरकार गारंटी योजनाओं को लागू करने में सफल रही।

शिवकुमार ने बताया कि चुनाव से पहले हमने देवता के सामने गारंटी कार्ड रखे थे और प्रार्थना की थी। उन्‍होंने कहा कि गृह लक्ष्मी योजना 1.10 करोड़ महिलाओं तक पहुंचने वाली है। गृह ज्योति योजना 1.41 करोड़ परिवारों तक पहुंची है और उन्हें शून्य बिजली बिल मिला है। 46 करोड़ महिलाओं ने बसों में स्वतंत्र रूप से यात्रा की है। वहीं 1.39 करोड़ परिवार मुफ्त चावल कार्यक्रम से लाभान्वित हुए हैं।

शिवकुमार ने कहा कि देवी ने हमें इन योजनाओं को वितरित करने के लिए सशक्त बनाया है। मैसूर क्षेत्र के लोगों ने सरकार का समर्थन किया है। गृह लक्ष्मी कार्यक्रम का 12,600 स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय