Saturday, May 18, 2024

कटरा में पिछले 24 घंटों में 315.4 मिमी बारिश दर्ज, 31 जुलाई 2019 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में मंगलवार देर रात से भारी बारिश हो रही है। इसी बीच कटरा में पिछले 24 घंटों में 315.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो क्षेत्र के लिए अब तक की सबसे भारी बारिश है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया गया कि कटरा में पिछले 24 घंटांे से लेकर बुधवार सुबह 8ः30 बजे तक कटरा में 315.4 मिमी बारिश हुई। उन्होंने कहा कि इसने 31 जुलाई 2019 को दर्ज किए गए 292.4 मिमी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जम्मू-कश्मीर के अन्य हिस्सों में भी पिछले 24 घंटों में बारिश हुई, जम्मू में 109 मिमी, बनिहाल में 10 मिमी और बटोत में 15 मिमी बारिश दर्ज की गई।

अगले 24 घंटों के पूर्वानुमान के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ घंटे और बारिश होने और उसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि 20-22 जुलाई तक जम्मू के कई स्थानों और कश्मीर के छिटपुट स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के दौरान जम्मू क्षेत्र के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश संभव है।

अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़, भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने लोगों को सतर्क रहने और झरनों, नदियों और अन्य संवेदनशील स्थानों से दूर रहने की सलाह दी है।

इस बीच अधिकारियों ने भारी बारिश के मद्देनजर छात्रों की भलाई के लिए डोडा और रामबन जिलों में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया है।

डोडा के उपायुक्त ने सभी संबंधितों को यह भी निर्देश दिया कि छात्रों को स्कूल बंद होने के बारे में पहले से ही सूचित किया जाना चाहिए ताकि वे बाहर न निकलें। मुख्य शिक्षा अधिकारी रामबन ने संस्थानों के प्रमुखों से छात्रों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचने में मदद करने का आग्रह किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय