Friday, April 19, 2024

केसीआर की बेटी पहुंची दिल्ली, शराब नीति मामले में ईडी से 15 मार्च तक का मांगा समय

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है, बुधवार शाम नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता को राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान पकड़ने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर देखा गया।

सूत्रों के मुताबिक, कविता ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होने के लिए 15 मार्च तक का समय मांगा है। ईडी ने अभी तक इस मामले पर टिप्पणी नहीं की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कविता ‘साउथ ग्रुप’ के प्रतिनिधियों में से एक हैं, जिसने कथित तौर पर दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। उसका सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से हो सकता है, जिसे इस मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच, कविता की दिल्ली यात्रा तय कार्यक्रम के अनुसार है। वह महिला आरक्षण विधेयक पारित करने में देरी को लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक दिवसीय भूख हड़ताल करने की योजना बना रही हैं।

इससे पहले बुधवार सुबह विधान परिषद सदस्य ने एक बयान में कहा कि कानून का पालन करने वाली नागरिक होने के नाते वह जांच एजेंसियों को पूरा सहयोग करेंगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि शुक्रवार को महिला आरक्षण विधेयक को लेकर दिल्ली में नियोजित धरने और अन्य पूर्व निर्धारित नियुक्तियों के मद्देनजर, वह ईडी के सामने पेश होने की तारीख पर कानूनी राय लेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के डराने-धमकाने के हथकंडे उन्हें नहीं डिगाएंगे।

कविता ने कहा, मैं केंद्र में सत्ताधारी पार्टी को भी बताना चाहूंगी कि हमारे नेता मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की लड़ाई और आवाज के खिलाफ और पूरी बीआरएस पार्टी के खिलाफ डराने-धमकाने की ये रणनीति हमें नहीं डिगा पाएगी। केसीआर के नेतृत्व में हम आपकी विफलताओं को उजागर करने और भारत के उज्ज्वल और बेहतर भविष्य के लिए अपनी आवाज उठाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा, मैं दिल्ली में सत्ता के सौदागरों को भी याद दिला दूं कि तेलंगाना दमनकारी जनविरोधी शासन के सामने कभी नहीं झुका और न कभी झुकेगा। हम लोगों के अधिकारों के लिए निडर होकर और मजबूती से लड़ेंगे।

ईडी का यह नोटिस एजेंसी द्वारा हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया है, जो कथित तौर पर कविता का प्रमुख था।

कविता से पिछले साल दिसंबर में इसी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की थी।

मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में दायर रिमांड रिपोर्ट में, ईडी ने कहा कि पिल्लई पूरे घोटाले में प्रमुख व्यक्तियों में से एक है, जिसमें भारी रिश्वत का भुगतान और साउथ ग्रुप का सबसे बड़ा कार्टेल का गठन शामिल है।

एजेंसी के अनुसार, साउथ ग्रुप में सरथ रेड्डी (अरबिंदो ग्रुप के प्रमोटर), मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी (एमपी ओंगोल), उनके बेटे राघव मगुंता, के. कविता (एमएलसी, तेलंगाना) और अन्य शामिल हैं। दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व अरुण पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बुच्ची बाबू कर रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय